'आतंकी संगठनों से PM की जान को ख़तरा..', पंजाब पुलिस को सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही कर दिया था अलर्ट

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में गंभीर चूक के बाद शुक्रवार को सुरक्षा एजेंसी की एक अहम रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पीएम मोदी के पंजाब के फिरोजपुर दौरे से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने राज्य के पुलिस विभाग को चेतावनी दी थी कि पीएम मोदी को कई आतंकी संगठनों से बड़ा खतरा है। इसके साथ ही इस रिपोर्ट में पीएम मोदी के दौरे के वक़्त सूबे में किसान संगठनों की तरफ से विरोध प्रदर्शन की आशंका के बारे में भी बताया गया था।

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में पीएम मोदी को इंडियन मुजाहिदीन, एक्स स्टूडेंट इस्लामिक मूवनेंट ऑफ इंडिया, कश्मीरी और पाकिस्तानी बेस्ड आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हरकत उल मुजाहिदीन, हरकत उल जिहाद ए इस्लामी, तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान, और हिजबुल मुजाहिदीन के साथ ही पाकिस्तान स्थित सिख आतंकियों से खतरे की आशंका जाहिर की गई थी।

सुरक्षा अधिकारियों ने सिंतबर में फिरोजपुर और आसपास के जिले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) ब्लास्ट और फिरोजपुर के एक गांव में टिफिन बम के बरामद होने जैसा जैसी घटनाओं का उल्लेख भी किया था। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने पाकिस्तान से विस्फोटकों की तस्करी का भी जिक्र किया था। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि पीएम मोदी को वामपंथी चरमपंथियों और लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) कैडरों तथा उनके सहयोगियों से भी खतरा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि, जब सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को तमाम खतरों की जानकारी पहले ही दे दी थी, उसके बाद भी राज्य की पुलिस ने कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाए ?

पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, लेकिन CM फेस पर अटका पेंच

बंगाल भाजपा में हो सकती है बगावत, अब पार्टी के सामने आई ये मुसीबत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

Related News