अफगानिस्तान मुद्दे पर 24 घंटे के अंदर CCS की दूसरी बैठक, पीएम मोदी ने की अध्यक्षता

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक (CCS) में आने वाले कुछ दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने और अफगानिस्तान में हिंदू व सिख समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार की रणनीति की समीक्षा की। यह अफगानिस्तान में तेजी से बदल रहे हालात के बीच 24 घंटे में CCS की दूसरी मीटिंग है।

पीएम मोदी ने मंगलवार शाम को पहली CCS मीटिंग की अध्यक्षता की और अधिकारियों को अगले कुछ दिनों में युद्धग्रस्त देश में फंसे भारतीयों को तेजी से निकालने और उन्हें हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर मौजूद रहे।

हालांकि बैठक की जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों से यह पता चला है कि पीएम मोदी ने सरकार द्वारा तैयार की गई रणनीतियों की समीक्षा की। सरकार ने मंगलवार को अफगानिस्तान में स्थिति से निपटने को कहा। उन्होंने पहले ही अधिकारियों को हिंदुओं और सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है और अधिकारियों को काबुल में अपने नेताओं के संपर्क में रहने को भी कहा है।

ICC टेस्ट गेंदबाज़ों की रैंकिंग जारी, बुमराह को हुआ नुकसान, होल्डर ने लगाई छलांग

RBI ने HDFC बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति पर लगाया प्रतिबंध

सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा- "त्रिपुरा 2025 तक लकड़ी उद्योग से 2,000 करोड़ रुपये..."

Related News