सेबी ने फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी पर 1 साल का पूंजी बाजार का लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) बाजार नियामक, किशोर बियानी और फ्यूचर रिटेल के कुछ अन्य प्रमोटरों ने प्रतिभूति बाजार से एक साल के लिए कंपनी के शेयरों में इनसाइडर ट्रेडिंग में लिप्त होने के लिए प्रतिबंध लगा दिया। पूर्व सीएमडी और फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के प्रमोटर किशोर बियानी के अलावा, प्रतिबंध का सामना करने वाले अन्य लोग फ्यूचर कॉर्पोरेट रिसोर्स प्राइवेट लिमिटेड, अनिल बियानी और एफसीआरएल कर्मचारी कल्याण ट्रस्ट हैं।

इसके अलावा सेबी ने किशोर बियानी, अनिल बियानी और फ्यूचर कॉर्पोरेट रिसोर्स पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा, उन्हें अपने द्वारा किए गए गलत लाभ के लिए 17.78 करोड़ रुपये खर्च करने को कहा गया है। इसके अलावा, फ्यूचर कॉरपोरेट रिसोर्सेज और एफसीआरएल इम्प्लॉई वेलफेयर ट्रस्ट को इसके लिए किए गए गलत लाभ के लिए 2.75 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्देश दिया गया है।

अनिल बियानी और फ्यूचर कॉरपोरेट संसाधन एफआरएल के प्रमोटर हैं। इसके अलावा, भविष्य के कॉर्पोरेट संसाधनों के बोर्ड में दोनों बयानी निदेशक थे। एफसीआरएल कर्मचारी कल्याण ट्रस्ट का गठन फ्यूचर कॉर्पोरेट रिसोर्स द्वारा किया जाता है। सेबी ने एफआरएल को इस बात का पता लगाने के लिए एक जांच की थी कि क्या कुछ व्यक्तियों और संस्थाओं ने 10 मार्च, 2017 से 20 अप्रैल, 2017 के दौरान अप्रकाशित मूल्य संवेदी सूचना (यूपीएसआई) के आधार पर कारोबार किया है, जो कुछ व्यवसाय के अलगाव से संबंधित है दृढ़। यूपीएसआई के आधार पर ट्रेडिंग पीआईटी (इनसाइडर ट्रेडिंग का निषेध) मानदंडों के प्रावधानों का उल्लंघन करती है।

ICICI बैंक और MUFG बैंक भारत में जापानी निगमों की सेवा का करेंगे सहयोग

बजट ने स्वास्थ्य और इन्फ्रा सेक्टर को प्रदान किया है प्रोत्साहन: आरबीआई गवर्नर

रियल्टी प्रमुख गोदरेज प्रॉपर्टीज के शुद्ध लाभ में आई 69 प्रतिशत की गिरावट

Related News