ICICI बैंक और MUFG बैंक भारत में जापानी निगमों की सेवा का करेंगे सहयोग
ICICI बैंक और MUFG बैंक भारत में जापानी निगमों की सेवा का करेंगे सहयोग
Share:

ICICI बैंक ने शुक्रवार को जापान के MUFG बैंक के साथ करार किया, एक आधिकारिक बयान के अनुसार, भारत में मौजूद पूर्वी एशियाई देश की कंपनियों द्वारा उत्पन्न व्यापार पर ध्यान केंद्रित किया गया।

बयान में कहा गया है, दोनों बैंकों ने भारत में मौजूद जापानी कॉरपोरेट्स की बैंकिंग आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। जापान अप्रैल 2000 से सितंबर 2020 तक USD 34.15 बिलियन के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्रवाह के साथ भारत में पांचवा सबसे बड़ा निवेशक है, इस अवधि के दौरान भारत के कुल विदेशी प्रत्यक्ष निवेश में 7% का योगदान है।

यह समझौता व्यापार, निवेश, ट्रेजरी, कॉर्पोरेट और रिटेल बैंकिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों में दो बैंकों के बीच साझेदारी का एक ढांचा स्थापित करता है, और इसके परिणामस्वरूप बैंकिंग आवश्यकताओं का ध्यान रखने के लिए दोनों अपनी व्यक्तिगत ताकत का संयोजन करेंगे। आईसीआईसीआई बैंक की कार्यकारी निदेशक विशाखा मुले ने कहा कि जापान और भारत के दो अग्रणी बैंकों के बीच कई तालमेल हैं, जो इस साझेदारी का उपयोग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि घरेलू बैंक ने हाल ही में देश में व्यापार स्थापित करने या उसका विस्तार करने वाली विदेशी कंपनियों के लिए एक ऑनलाइन मंच शुरू किया है, जिसे 'इनफिनिटी इंडिया' कहा जाता है।

करीना के होते हुए आज भी अमृता को याद करते सैफ, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

कोरोना के बाद इस एक्ट्रेस को आया पैरालिसिस अटैक, संकट में कई लोगों की बचाई जान

जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बनी हुंडई वेन्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -