Video: मॉस्को पहुँचते ही राजनाथ सिंह से हाथ मिलाने आगे बढ़े अधिकारी, मिला यह जवाब

मॉस्को: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए बीते बुधवार को रूस (Russia) की राजधानी मास्को गए हैं. वहीँ मिली जानकारी के मुताबिक वह वहां एससीओ की एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लेने के अलावा रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू से मुलाकात करने के लिए भी गए हैं. वह उनसे मिलकर द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए चर्चा करने वाले हैं. इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि एससीओ सदस्य देशों के सभी आठ रक्षा मंत्री आतंकवाद, अतिवाद जैसी क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों और उनसे एकजुट होकर निपटने के तरीकों पर चर्चा करने वाले हैं.

बीते कल ही भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया था कि, 'रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस की तीन दिवसीय यात्रा पर मॉस्को पहुंच गए. मेजर जनरल बुखतीव यूरी निकोलाईविच ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की.' जी दरअसल यह बैठक भी ऐसे समय में की जा रही है जब संगठन के दो प्रमुख सदस्य देश भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध है. वैसे जब रक्षा मंत्री जाने लगे तो उन्होंने एक ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'आज शाम मॉस्को पहुंचा. रूसी रक्षा मंत्री जनरल सर्गेई शोइगू के साथ कल द्विपक्षीय बैठक का इंतजार कर रहा हूं.' जी दरअसल अब वहां से एक वीडियो सामने आया है जो लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है.

यह वीडियो रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है और इस समय सभी को प्रिय लग रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है जब रक्षा मंत्री वहां पहुंचे तो भारत की तीनों सेनाओं के अधिकारी वहां उनके स्वागत में थे. वहीँ इस दौरान वायुसेना के अधिकारी से राजनाथ सिंह की मुलाकात सबसे पहले हुई. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को नमस्ते किया, वैसे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि अधिकारी ने भूल से अपना हाथ आगे बढ़ा दिया था लेकिन उस दौरान रक्षा मंत्री ने उन्हें नमस्ते किया. उसके बाद उनसे हालचाल पूछ लिया और थलसेना और नौसेना के अधिकारी की तरफ मुखातिब हो गए.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने जताई भारत-चीन सीमा पर शांतिपूर्ण स्थिति की उम्मीद

IPL 2020 से हटने पर केन रिचर्डसन ने कही यह बात

कांग्रेस के केंद्र पर निशाना- 73 सालों में पहली बार इकॉनमी और आम आदमी की कमर टुटी

Related News