सऊदी अरब , मिस्र ने क्षेत्रीय सुरक्षा, स्थिरता बनाए रखने का आह्वान किया

 

मिस्र के विदेश मंत्री समेह शौकी और सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए हैं।

शौकरी ने मिस्र की राजधानी काहिरा में अपनी बैठक के बाद कहा, "हमने आतंकवाद से लड़ने, लीबिया, सूडान, सीरिया, लेबनान, इराक और यमन की घटनाओं के साथ-साथ ईरानी परमाणु मुद्दे और वियना में वर्तमान प्रासंगिक चर्चा जैसे विषयों को संबोधित किया।" 

सूत्रों के अनुसार, मिस्र और सऊदी अरब ने दोनों देशों की राष्ट्रीय सुरक्षा के सामने आने वाली असंख्य कठिनाइयों से निपटने के लिए दृष्टिकोण साझा किए हैं। उन्होंने आधिकारिक और सार्वजनिक स्तर पर दोनों देशों के बीच "अद्वितीय संबंधों" की भी प्रशंसा की।

इस बीच, सऊदी विदेश मंत्री ने कहा कि सऊदी अरब और मिस्र के बीच कई क्षेत्रों में मजबूत ऐतिहासिक संबंध और घनिष्ठ सहयोग है, इस बात पर बल देते हुए कि दोनों देशों के नेता अपने संबंधों को सभी क्षेत्रों में नई ऊंचाइयों तक ले जाने की इच्छा रखते हैं।

प्रिंस फैसल के अनुसार, चर्चा, मध्य पूर्व और अफ्रीका में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए सहयोग के प्रयासों को बढ़ाने सहित आपसी चिंता के कई क्षेत्रों पर केंद्रित थी। मिस्र और सऊदी अरब ने यमनी राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी के प्रशासन को वापस निर्वासित कर दिया और राजधानी सना सहित यमन के व्यापक क्षेत्रों पर हौथी विद्रोहियों के वर्तमान नियंत्रण का विरोध किया।

फिलीपींस में खतरे की घंटी, तेजी से तबाही मचानी आ रहा है Rai typhoon

फ्रांस ब्रिटेन से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा

तस्मानिया महल त्रासदी: 4 बच्चों की मौत, 5 घायल

Related News