फिलीपींस में खतरे की घंटी, तेजी से तबाही मचानी आ रहा है Rai typhoon
फिलीपींस में खतरे की घंटी, तेजी से तबाही मचानी आ रहा है Rai typhoon
Share:

फिलीपींस में राय तूफान बहुत ही तबाही मचाने वाला है। सुपर टाईफून तेजी से फिलीपींस के मध्य और दक्षिणी इलाके की तरफ तीव्रता से बढ़ रहा है। इस वर्ष यह देश में टकराने वाला 50वां तूफान है और अबतक का सबसे शक्तिशाली तूफान  कहा जा रहा है। तूफान के कारण जानमाल की हानि कम हो इसलिए पहले से ही हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए जाने का काम किया जा रहा है। तमाम लोग डर के मारे अपना घर छोड़कर खुद ही भागने लगे है।

अमेरिका ने घोषित किया सुपर टाइफून: अमेरिकी नेवी के ज्वाइंट टाइफून के चेतावनी सेंटर ने फिलीपींस की ओर बढ़ रहे राय तूफान को सुपर टाइफून कहा है। यह देश से टकराने वाला इस वर्ष का सबसे शक्तिशाली तूफान भी होने वाला है।

185 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से बढ़ रहा तूफान: जहां इस बात का पता चला है कि तूफान राय, फिलीपींस में 185 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। आपदा प्रबंधन टीम ने सभी जहाजों को बंदररगाहों पर ही रखने के लिए कहा गया है और समुद्र की ओर किसी भी सूरत में न जाने को  बोल दिया है। आपदा टीम ने साफतौर पर समुद्र में जाना खतरे को आमंत्रित करना कहा जा रहा है।

हाई अलर्ट पर कई क्षेत्र: रिपोर्ट्स के अनुसार फिलीपींस के 8 इलाकों में इमरजेंसी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। इन सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी  ने कहा है कि प्रशांत महासागर में टाइफून तूफान के आने से 45 हजार से ज्यादा लोगों ने रहने के लिए सुरक्षित स्थान की मांग की है। प्रभावित होने वाले 8  इलाकों में 30 मिलियन लोग रह रहे है। यह 8 इलाके विसाय और मिंडानाओ द्वीपों के मध्य और दक्षिण समूह में स्थित हैं।

उड़ानें रोकी गईं, बंदरगाह पूरी तरह बंद:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि तूफान के दौरान और बाद में पूरे देश में भारी वर्षा और तेज हवाओं का भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। कई  इलाकों में में बाढ़  का अनुमान लगाया जा रहा  है। आपदा को देखते हुए फिलीपींस की सारी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं। सभी बंदरगाहों को बंद किया जा चुका है। 

फ्रांस ब्रिटेन से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा

तस्मानिया महल त्रासदी: 4 बच्चों की मौत, 5 घायल

जापान की पीएम किशिदा की बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में जाने की कोई योजना नहीं है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -