पंजाब: सरयु-यमुना एक्सप्रेस में भड़की भीषण आग, तीन डिब्बे जलकर राख

जालंधर: पंजाब में जालंधर से अमृतसर जा रही सरयु यमुना एक्सप्रेस गाड़ी को रात लगभग 11 बजे करतारपुर रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई। गाड़ी के तीन डिब्बे - S1, S2, S3, जल कर राख हो गए। गनीमत यह रही कि ट्रेन में सवार यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।  यात्रियों के मुताबिक, गाड़ी जयपुर से अमृतसर की ओर जा रही थी और करतारपुर रेलवे स्टेशन पर अचानक गाड़ी के s1 डिब्बे में आग भड़क गई और आग धीरे-धीरे 3 डिब्बों में फैल गई किन्तु समय रहते सभी यात्रियों को गाड़ी से सकुशल निकाल लिया गया। 

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी पुष्प बाली ने बताया है कि गाड़ी जलंधर के नुस्सी स्टेशन से निकली थी और ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी, अचानक गाड़ी से धुआं निकलने लगा। उन्होंने हादसे कि जानकारी देते हुए बताया है कि समय पर आग के बारे में पता चल गया और वक़्त रहते गाड़ी को खाली करवा ली गई। 

उन्होंने बताया है कि आग के बारे में पता लगते ही स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को इस बारे में सूचना दी गई और सूचना मिलते ही लोकल पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। उन्होंने कहा कि आग के कारणों का पता रेलवे अधिकारियों द्वारा जांच पूरी होने के बाद चलेगा। 

RBI का फरमान, NEFT और RTGS ट्रांजैक्शंस पर लगने वाला शुल्क ख़त्म करें बैंक

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

Related News