यहाँ तरबूज का किया जाता है ऐसा हाल, देखकर आप भी चौक जाएंगे

तरबूज जिसे गर्मी के मौसम का सबसे अच्छा फल माना जाता है. तरबूज देखते ही किसी के भी मुँह में पानी आ जाता है और ये प्यास बुझाने का सबसे अच्छा फल भी होता है. आमतौर पर दुनियाभर में लोग तरबूज खाते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर तरबूज खाया नहीं जाता बल्कि उसका तो कुछ और ही काम किया जाता है. जी हाँ... ये देश है चीन जहां की राजधानी बीजिंग के देशिंग जिले में लोग तरबूज खाते नहीं है बल्कि उसे सजाकर रखते है वो भी म्युसियम में.

जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान हो गए न लेकिन यहाँ के लोगों के तरबूज का एक संग्राहलय बना रखा है जहां पर सिर्फ और सिर्फ तरबूज ही सजाया जाता है. अगर आपको यकीन नहीं हो रहा तो इन तस्वीरों में खुद ही देख लीजिये. इस संग्राहलय में कई सारे प्रकार के तरबूज सजाकर रखे गए है और उनसे तरह-तरह की कलाकृतिया भी बनाई है. बीजिंग का ये संग्राहलय दुनियाभर का एकमात्र संग्राहलय है.

इस संग्राहलय में एक नहीं बल्कि कई प्रकार के तरबूज रखे गए है. अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि ये तरबूज ख़राब नहीं होते? तो हम आपको बता देते है कि ये तरबूज असली नहीं बल्कि मोम से बने हुए है. असली तरबूज के ख़राब होने के डर से यहाँ मोम के तरबूज रखे गए है. हालाँकि इन तरबूजों को देखकर ऐसा ही लगता है कि ये असली है.

ट्रैफिक से परेशान इस इंजीनियर ने लिया घोड़े का सहारा, हुआ वायरल

इस वजह से यहाँ लड़कियों को पिलाया जाता है पीरियड्स का खून

यहाँ पिज़्ज़ा कंपनी कर रही सड़क के गड्ढे भरने का काम

 

Related News