ड्रीम गर्ल के प्यार में पागल थे संजीव कुमार, ठुकराने पर की थी यह हरकत

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय की वजह से लाखों दिलों पर राज करने वाले संजीव कुमार का आज जन्मदिन हैं. संजीव का जन्म आज ही के दिन 1938 में सूरत में हुआ था. संजीव ने अपने करियर में कई हिट फ़िल्में की और उनके डायलॉग आज भी लोगों के जुबां पर रहते हैं. संजीव की यादगार फिल्मों में हम शोले का नाम ले सकते हैं, इस फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की थी और इस फिल्म से ही उन्हें लोगों ने खूब पसंद भी किया था. संजीव ने इस फिल्म में ठाकुर का किरदार निभाया था जो आज भी लोगों को याद है. संजीव की मृत्यु मात्र 47 साल की उम्र में हो गई. उन्होंने 6 नवंबर 1985, को मुंबई में अपनी आखिरी सांसे ली.

संजीव ने ज़िंदगी भर शादी नहीं की और उसकी वजह रही उनकी मोहब्बत. संजीव की ऑनस्क्रीन लाइफ काफी अच्छी थी लेकिन उनकी ऑफस्क्रीन लाइफ काफी दुखभरी. उन्हें कभी प्यार नहीं मिला जिसे पाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी. संजीव उस जमाने की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी को बहुत प्यार करते थे लेकिन हेमा ने उन्हें कभी हाँ नहीं कहा. जब संजीव ने हेमा मालिनी को प्रपोज किया तो हेमा ने कुछ वक्त माँगा लेकिन उस समय बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता धर्मेंद्र भी उनके पागल थे और वह भी उनसे शादी करना चाहते थे. इसी बीच हेमा मालिनी की माँ की तबियत खराब हो गई और वह संजीव को नहीं बता पाईं.

उस वक्त यह खबर धर्मेंद्र को मिली और उन्होंने हेमा की मदद की जिसके कारण हेमा उनकी तरफ आकर्षित हो गईं. उसके बाद हेमा ने संजीव के प्यार को ठुकरा दिया और धर्मेंद्र से शादी कर ली. संजीव हेमा से बहुत प्यार करते थे इस वजह से वह पूरी जिंदगी सिंगल रहे. आपको बता दें कि उन्हें दिल की बिमारी भी थी. फिलहाल संजीव हमारे बीच नहीं है लेकिन अब भी वह हमारे दिलों में जिन्दा हैं.

B'DAY SPECIAL : इस एक्ट्रेस की बेटी से रणवीर के रहे हैं संबंध

अचानक ही फूट-फूटकर रोने लगे धर्मेंद्र देखकर हेमा भी सदमे में, वीडियो हुआ वायरल

Related News