'संजय मिश्रा' Birthday Special : पापा...आज मेरा BIRTHDAY है पापा...

संजय मिश्रा भारतीय फिल्म अभिनेता है जो कि, हिंदी सिनेमा और टेलीविजन में अपने काम की वजह से जाने जाते है. अभिनेता संजय मिश्रा जो कि, बॉलीवुड फिल्मो के सफलतम अभिनेताओं में शुमार है. संजय मिश्रा का जन्म 6 अक्टूबर 1963 को बिहार के दरभंगा में हुआ था. संजय मिश्रा ने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. आज भी संजय मिश्रा बॉलीवुड की फिल्मो में खासा सक्रिय है. अभी कुछ समय पहले ही संजय मिश्रा की फिल्म 'बादशाहो' भी रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार व्यवसाय किया था. फिल्म में सभी ने संजय मिश्रा के अभिनय की दिल खोलकर प्रशंसा की थी. बॉलीवुड में 'ढोंढू जस्ट चिल' डायलॉग से मशहूर हुए अभिनेता संजय मिश्रा आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे है.

आज वे काफी लोकप्रिय हो चुके है लेकिन यहाँ तक पहुचने के लिए उन्हें काफी मुश्किलो का सामना करना पड़ा है. अभिनेता संजय मिश्रा को बचपन से ही फिल्मो की एक ललक सी थी तभी तो वह अक्सर ही अपने पिताजी के संग में संगीत के कार्यक्रम देखने जाया करते थे. संजय मिश्रा के पिता जो कि संगीत से जुड़े थे. संजय मिश्रा ने अपने पहला अभिनय जो कि एक टेलीविज़न धारावाहिक 'चाणक्य' में किया था, इससे पहले इन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी कार्य करने का मौका मिला था. अभिनेता संजय मिश्रा ने सन 2006 में लगातार एक के बाद एक एक सुपरहिट फ़िल्मों 'गोलमाल: फन अनलिमिटेड' और 'धमाल' जैसी फिल्मो में काम करने का मौका मिला. इनके अलावा संजय मिश्रा ने 2015 की एक हिट फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में भी अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है.

संजय मिश्रा ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 की हिंदी फिल्म "ओह डार्लिंग ये है इंडिया' में काम किया. इस फिल्म में इन्होने एक हार्मोनीयम प्लेयर की छोटी सी भूमिका अदा की थी. उसके बाद इन्होने फिल्म ‘सत्या’ और ‘दिल से’ में काम किया, इसके अलावा इन्होने और भी ऐसी बहुत सारी कॉमेडी फिल्में की जिसके कारण आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई.

फिल्म 'आंखो देखी' के लिए उन्हें फिल्म फेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक) के अवॉर्ड से नवाजा गया. और आज वह वक़्त है जब वे अपने हुनर की बदौलत बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बना चुके है. अभी भी वह फिल्मो में खासा सक्रिय है.   

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

'डर्टी गर्ल' विद्या के संग ट्रेन में हुई 'डर्टी हरकत'

INDIA के बाद EGYPT को उड़ चली 'जब हैरी मेट सेजल'

'उदय चोपड़ा' का नजर आया Fit to Fat लुक....

'पद्मावती' के Dhmaake... से पोखरण में मौजूद जॉन अब्राहम भी बुरी तरह थर्राये....

'जुड़वाँ2' ने 'रईस' के छक्के छुड़ाए

 

Related News