दक्षिण अफ्रीका की सत्तारूढ़ पार्टी ने मुद्दों के बीच नीतिगत बैठक शुरू की

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने शनिवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका में सत्ता में काबिज अफ्रीकी राष्ट्रीय कांग्रेस (एएनसी) छठे राष्ट्रीय नीति सम्मेलन में अगले तीन दिनों के दौरान 'चीजों को पलटने' के लिए सुझावों और विचारों की तलाश करेगी।

रामफोसा ने रविवार को चलने वाले सम्मेलन में जोहानिसबर्ग में पार्टी के सदस्यों से कहा कि पार्टी को अपनी शाखाओं की "कमजोर स्थिति", अपने सदस्यों के बीच असहमति और अपने गठबंधन की कमजोर स्थिति के परिणामस्वरूप "बहुत से मोर्चों पर कमजोर" किया गया है।

कोविद -19 महामारी, राज्य पर कब्जा, खराब सेवा वितरण और ऊर्जा सुरक्षा कुछ कारक हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में गरीबी, बेरोजगारी और असमानता को बढ़ा दिया है। नतीजतन, देश के नागरिकों को अब बढ़ते रहने के खर्च और हिंसक अपराध में वृद्धि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है।

एएनसी अध्यक्ष रामफोसा के अनुसार, सम्मेलन का उद्देश्य "हमारे लिए उन विचारों, सुझावों और नीतियों के साथ आना है जो चीजों को बदलना चाहिए। " राष्ट्रपति ने कहा कि इस सम्मेलन में पार्टी जो निर्णय और कार्रवाई करती है, त्रुटियों और कमियों को दूर करने के लिए सुझाव देती है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पार्टी की एकता, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक क्रांति के भविष्य को निर्धारित करेगा, एक गैर-नस्लीय, गैर-सेक्सिस्ट, एकजुट, लोकतांत्रिक और धन-साझा समाज की स्थापना के लिए एएनसी के नेतृत्व में एक प्रक्रिया।

राष्ट्रीय नीति सम्मेलन एएनसी के पदों का मूल्यांकन करेगा और पार्टी के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए नए पदों या संशोधनों के लिए सिफारिशें प्रदान करेगा। अर्थव्यवस्था के बारे में चर्चा महत्वपूर्ण होगी, एएनसी की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य म्मामोलोको कुबायी-नगुबेन ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया।

लोगों को लोड शेडिंग, या बिजली आउटेज को रोकने के लिए एस्कॉम और एनर्जी की योजनाओं के बारे में सीखने में दिलचस्पी होगी, उन्होंने कहा। "लोग जानना चाहेंगे कि हम जीवन यापन की लागत में इस उच्च वृद्धि से कैसे निपटने जा रहे हैं।

पत्नी को मरवाने के लिए दांव पर लगाए 10 लाख, अब मिली उसी पति की लाश

इटली की अर्थव्यवस्था में लगातार हो रही वृद्धि

अर्जेंटीना: आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री ने कैबिनेट में किया फेरबदल

Related News