दो साल बाद एक हेलीकाप्टर में नज़र आएँगे गहलोत और पायलट, किसान महापंचायत में होंगे शामिल

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस शनिवार को किसान महापंचायत का आयोजन करने जा रही है, इसे कांग्रेस के आने वाले उपचुनाव में प्रचार के रूप में भी देखा जा रहा है। इस किसान महापंचायत में खास बात यह है कि लगभग दो वर्षों के बाद सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक ही हेलिकॉप्टर में बैठकर सभा में हिस्सा ले रहे हैं। 

यह किसान महापंचायत मातृकुंडिया और बीदासर के निकट पिलानिया की ढाणी में आयोजित की जा रही है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान यह दोनों नेता एक हेलिकॉप्टर में एक साथ कांग्रेस के प्रचार के लिए जाते नजर आए थे। सचिन पायलट की बगावत के बाद इन दोनों नेताओं के रिश्तों में दरार आ गई थी। इसी बीच सचिन पायलट और अजय माकन के बीच दिल्ली में भेंट हुई, जिसमें अदालत से पायलट सहित 19 विधायकों को आयोग्य साबित करने की याचिका वापस लेने का निर्णय लिया गया है। इस एक ही हेलिकॉप्टर में दोनों नेताओं का एक साथ यात्रा करने को एक नई शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। 

बता दें कि राज्य की चार विधानसभा सीटों वल्लभनगर, राजसमंद, सहाड़ा और सुजानगढ़ के लिए उपचुनाव भी होने वाले हैं। इन उपचुनावों के लिए यह दोनों नेता चुनाव प्रचार करते दिखाई देंगे। हालांकि कांग्रेस ने इन सभी सभाओं को किसान सम्मेलन का नाम दिया है। 

 

बंगाल चुनाव में छाया 'Pawri Ho Rahi Hai' ट्रेंड, TMC-भाजपा भी जमकर ले रही मजे

बसपा प्रमुख मायावती ने संत रविदास की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

दिल्ली हत्याकांड: आप का आरोप- बच्ची को खोजने के बजाए भाजपा नेताओं की सुरक्षा में लगी थी पुलिस

 

 

Related News