कोरोना से दिल्ली बेहाल और केजरीवाल सरकार ने विज्ञापन पर उड़ा दिए करोड़ों रुपए, RTI में खुलासा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह जूझ रही है। इस बीच बीते 08 अप्रैल 2021 को एक RTI के माध्यम से खुलासा हुआ है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस साल जनवरी से मार्च तक विभिन्न जरिए विज्ञापनों पर 150 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए हैं। एक ट्विटर यूजर आलोक भट्ट द्वारा साझा की गई RTI से पता चला है कि जनवरी 2021 में केजरीवाल सरकार द्वारा विज्ञापनों पर 32.52 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे, फरवरी 2021 में 25.33 करोड़ रुपए तथा मार्च 2021 में 92.48 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। 

ऐसे हालात में जब कोरोना की दूसरी लहर से राष्ट्रीय राजधानी की स्वास्थ्य सेवाएँ ध्वस्त हो रही हैं, केजरीवाल सरकार ने औसतन हर दिन 1.67 करोड़ रुपए इश्तेहारों पर खर्च किए हैं। इसमें कुल खर्च प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और इंटरनेट के जरिए विज्ञापन और प्रचारों में किया गया है। केजरीवाल सरकार ने विगत 2 वर्षों में अपने प्रचार-प्रसार में 800 करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्च किया है। अप्रैल में यूट्यूब विज्ञापनों के माध्यम से अपनी सरकार का प्रचार करने पर सीएम अरविंद केजरीवाल की जमकर आलोचना भी हो रही है।

खास बात यह है कि वर्तमान समय में देश की राजधानी क्षेत्र में कोरोना की भयावह स्थिति है। अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं है और अस्पतालों ने नए मरीजों को एडमिट करने तक से इंकार कर दिया है।

 

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 18 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका

Reliance Industries और BP ने भारत के KG D6 ब्लॉक में दूसरा डीप वाटर गैस फील्ड किया शुरू

कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद को आगे आए सुन्दर पिचाई, किया रिलीफ फंड का ऐलान

Related News