इस शहर में रोजाना गरीबों और कोरोना वारियर्स को वितरित किया जा रहा है भोजन

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में आम लोगों ने प्रेरक पहल शुरू की है. इस मुसीबत की घडी में बुरहानपुर की आम जनता ने नया कदम उठाया है. सभी घरों में अतिरिक्त भोजन बनाया जा रहा है, जिसे जनसेवा में तैनात कर्मचारियों-अधिकारियों और जरूरतमंदों तक स्वयं पहुंचा रहे हैं. सड़क पर पुलिस जवान तो अस्पताल में डॉक्टर-नर्स अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसी विपरीत परिस्थति में इन लोगों का इस तरह मदद का हाथ बढ़ाना समस्या को कमतर करने का काम कर रहा है. हां, इसमें सूझबूझ भी बरत रहे हैं, शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखते हैं.

बता दें की इस पहल में महिलाएं भी अपनी भागीदारी बखूबी निभा रही हैं. शहर में करीब 100 परिवारों की महिलाओं द्वारा ड्यूटी पर तैनात जवानों और सार्वजनिक स्थलों पर बेसहारा बैठे जरूरतमंदों के लिए भी भोजन बनाया जा रहा है. रोजाना सुबह दो रोटी जवानों की तो दो रोटी जरूरतमंदों की.. यही इनका नारा है. फिर कुछ महिलाओं द्वारा घर-घर से रोटी कलेक्शन कर पुरुषों को दिया जा रहा है. वहीं, पुरुषों द्वारा अपने-अपने वाहनों से शहर में घूमकर प्रमुख चौक चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों और जरूरतमंदों तक ये रोटी और सब्जी पहुंचाई जा रही है.

जानकारी के लिए बता दें की इस अनूठी सेवा में करीब 100 परिवारों द्वारा सहभागिता की जा रही है. संजय नगर निवासी त्रिलोक जैन और मुकेश पूर्वे के अनुसार संजय नगर व सुंदर नगर कॉलोनी की महिलाओं द्वारा यह सराहनीय कार्य किया जा रहा है, जिसमें सभी मिलजुलकर अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं. पूजा प्रजापति, स्नेहलता पूर्वे, प्रिया बोरसे और सिया प्रजापति ने बताया कि प्रत्येक घर से चार रोटी की सेवा दी जा रही है. साथ ही सब्जी व अन्य चीजें भी. सुबह जल्दी उठकर भोजन बनाने और फिर घरों से जुटाने में जुट जाती हैं.

ग्वालियर में आज से शुरू होगी तीन लाख लाेगाें की स्क्रीनिंग, टीमें 1000 घराें पर देगी दस्तक

निजामुद्दीन की मरकज में मध्य प्रदेश से शामिल हुए थे 107 लोग

कोरोना : 24 घंटे में 37 नए केस आए सामने, एक ही परिवार के 9 लोग हुए संक्रमित

Related News