रोहित शर्मा का पूरा इतिहास, जानिए कैसे वर्ल्डकप में मचा सकते हैं तहलका ?

30 मई से इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पास 'हिटमैन' रोहित शर्मा के रूप में सबसे बड़ा हथियार पहले से ही मौजूद है. 32 साल के रोहित शर्मा मौजूदा आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज भी हैं. तो आइए जानते है वे कैसे इस वर्ल्डकप में तहलका मचा सकते हैं ?

रोहित शर्मा प्रोफाइल....

1. उम्र-  32 वर्ष

2. प्लेइंग रोल- ओपनिंग बल्लेबाज

3. बैटिंग - दाएं हाथ के बल्लेबाज

4. बॉलिंग - दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज

वर्ल्ड कप...

रोहित शर्मा ने सिर्फ एक वर्ल्ड कप ही अब तक खेला है और 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल चुके रोहित शर्मा का यह दूसरा वर्ल्ड कप साबित होगा. साल 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से अब तक वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वे विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर इस लिहाज से मौजूद है. इस विश्वकप के बाद से रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में 61.12 की औसत से 3790 रन ठोंके हैं. 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सफर...

रोहित ने 23 जून 2007 को भारत के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और फिर उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. बता दें कि रोहित शर्मा पहले मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे. लेकिन, ओपनिंग में मौका मिलते ही उन्होंने कमाल कर दिया फिर विश्व क्रिकेट में तो उन्हों रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी. 

 

 

वर्ल्डकप में उतरते ही गेल बना देंगे यह बड़ा रिकॉर्ड, सचिन-लारा पहले से हैं शामिल

83 : शूटिंग के पहले फिल्म की कास्ट 1983 की वेस्टइंडीज़ टीम से करने वाली है मुलाकात!

आईसीसी की वनडे अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने बनाया अपना स्थान

विश्व कप से पहले गेल ने दिया गेंदबाजों को ऐसा सन्देश

Related News