आईसीसी की वनडे अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने बनाया अपना स्थान

May 23 2019 04:43 PM
आईसीसी की वनडे अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने बनाया अपना स्थान

नई दिल्ली : बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर शाकिब अल हसन आईसीसी वनडे अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडर की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में शीर्ष-10 में किसी भारतीय को जगह नहीं मिली है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के उपर मनोवैज्ञानिक रूप से असर पड़ सकता है।

तो धोनी नहीं सचिन ने जिताया था भारत को वर्ल्ड कप, सहवाग ने खोला बड़ा राज !

इन्होने बनाई रैंकिंग में जगह 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आयरलैंड और वेस्टइंडीज की मौजूदगी वाली ट्राई सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत 32 साल के शाकिब ने शीर्ष स्थान पर जगह बनाई। आयरलैंड में हुई इस सीरीज में बांग्लादेश ने पहली बार कई देशों की मौजूदगी वाला टूर्नामेंट जीता। शाकिब ने सीरीज में दो नाबाद अर्धशतक की बदौलत 140 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी हासिल किए। 

डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई गोमती मारिमुथु, अस्थायी रूप से निलंबित

इनके स्थान में भी हुआ सुधार 

इसी के साथ शाकिब के अब 359 अंक हो गए हैं जो अफगानिस्तान के राशिद खान से 20 अधिक हैं। राशिद दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। अफगानिस्तान टीम के राशिद के साथी मोहम्मद नबी तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय खिलाड़ियों में केदार जाधव संयुक्त 12वें स्थान के साथ शीर्ष पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो और इंग्लैंड के मोइन अली भी संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। जाधव भारत की विश्व कप टीम में शामिल हैं और कंधे की चोट से उबर रहे हैं।

सुदीरमन कप : मलेशिया ने दी भारतीय टीम को 2-3 से शिकस्त

इंग्लैंड ने किया विश्व कप के लिए अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट : मैरीकॉम ने किया 51 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश