सीबीआई को मिला नया डायरेक्टर, ऋषि कुमार शुक्‍ला दो साल तक संभालेंगे पद

नई दिल्‍ली : केंद्रीय अन्‍वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को उसका नया निदेशक म‍िल गया है. ऋषि कुमार शुक्‍ला अब सीबीआई के नए डायरेक्‍टर हैं. केब‍िनेट की सेलेक्ट कमिटी ने उनके नाम को हरी झंडी दे दी है. पदभार संभालने के बाद उनका कार्यकाल दो वर्ष का होगा. सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्‍थाना के विवाद के बाद से ये पद रिक्त था.

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

ऋषि कुमार शुक्‍ला 83 बैच के अधिकारी हैं. इससे पहले सीबीआई निदेशक की न‍ियुक्‍ति‍ को लेकर हुई बैठकों में कोई परिणाम नहीं न‍िकल सका था. केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) का निदेशक चुनने के लिए शुक्रवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली सेलेक्ट कमिटी की बैठक में प्रस्तावित नामों को लेकर समिति के सदस्य, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के एतराज के बावजूद केंद्र सरकार ने एजेंसी के अगले प्रमुख के नाम का ऐलान कर दिया है.

तीन दिनों तक चलता है किला रायपुर फेस्टिवल, देखकर हर कोई रह जाता है हैरान

इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि, समझा जाता है कि तीन सदस्यीय चयन समिति की दूसरी बैठक के दौरान सरकार ने ऐसे कुछ अधिकारियों के नाम समक्ष रखे थे, जिन्हें सीबीआई निदेशक पद पर नियुक्ति के लायक माना गया है. उन्होंने बताया था कि इन नामों पर खड़गे ने आपत्ति जाहिर की थी, खड़गे तीन सदस्यीय सेलेक्ट कमिटी का हिस्सा थे.

खबरें और भी:-

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

Related News