तेलंगाना के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या

कोटी: राज्य के अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 10,203 सक्रिय मामले हैं और उनमें से 4,034 अस्पतालों में हैं। 44.74 फीसदी मरीज ऑक्सीजन बेड पर हैं, जबकि 34.2 फीसदी आईसीयू बेड पर और 21.04 फीसदी सामान्य बेड पर हैं।

इस बीच, शुक्रवार सुबह मीडिया में आई खबरों ने संकेत दिया कि देश में भी कोविड के मामलों की संख्या बढ़ रही है। नई दिल्ली की रिपोर्ट में कहा गया है कि लगातार तीसरे दिन कोरोना के मामले दर्ज किए गए। गुरुवार को 41,806 नए मामले सामने आए। मरने वालों की संख्या 581 थी। इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 432,041 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के मामलों में तेजी पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य सरकारों को चेतावनी दी है कि अगर तीसरी लहर आती है तो उसका सामना करने के लिए तैयार रहें. केंद्र ने इस ओर इशारा किया है कि मामलों में वृद्धि के लिए कोरोना दिशानिर्देशों की अनदेखी करने वाले लोग जिम्मेदार हैं।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने अगस्त के अंत में देश में तीसरी लहर आने की चेतावनी दी है, जबकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने हाल ही में चेतावनी दी है कि देश में तीसरी लहर का प्रकोप आसन्न है। अधिकारियों और डॉक्टरों ने पिछले कुछ महीनों के दौरान लोगों को तीसरी लहर के बारे में बार-बार चेतावनी दी है और इसे रोकने के लिए दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है। उनका कहना है कि तीसरी लहर को रोकना लोगों के हाथ में है. उन्हें दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए,। जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, सिनेमाघरों, मॉल, बाजारों और यहां तक ​​कि पार्कों जैसी भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना, नाई की दुकानों, ब्यूटी पार्लरों में सावधान रहना और विवाह और अन्य कार्यों से दूर रहना।

श्रीलंकाई चिकित्सा नियामक ने आपातकालीन उपयोग के लिए सिनोवैक ने कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी

हुजूराबाद उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं ने शुरू किया प्रचार

दिलीप कुमार को याद कर झलके धर्मेंद्र के आंसू, बोले- अभी मैं सदमे से उबरा नहीं हूं...

Related News