सांची स्तूप का भ्रमण करेंगे G-20 देशों के प्रतिनिधि

रायसेन। इस बार G-20 देशों की अध्यक्षता भारत कर रहा है, यह देश की जनता के लिए गर्व की बात है, वही रायसेन जिले के लिए इससे भी ज़्यादा गर्व की बात यह है कि G-20 देशों के सभी प्रतिनिधि 17 जनवरी को सांची के स्तूप का करेंगे भ्रमण। इन मेहमानों का स्वागत करने का अवसर अब रायसेन को भी मिलेगा।

सभी मेहमान सांची के स्तूप देखेंगे और साथ ही अपने साथ शांति का संदेश भी लेकर जाएंगे। इस विशेष अवसर के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेहमानो का काफिल भोपाल से रायसेन के गोपालपुर बायपास से होते हुए सांची पहुंचेगा, जिसके चलते जिले की सीमा में इस मार्ग पर पड़ने वाले सभी गांव में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। पूरे मार्ग पर सफाई के साथ-साथ मरम्मत का काम भी शुरू कर दिया गया है।

जिले के कलेक्टर अरविंद दुबे के मुताबिक भारत को G-20 देशों की अध्यक्षता करने का मौका मिला है, जिसकी बैठक दिल्ली में सितंबर माह में की जानी है। उसकी तैयारियां भी अभी से शुरू कर दी गई है। G-20 देशों के प्रतिनिधियों की एक बैठक 16 और 17 जनवरी को भोपाल में हो रही है। उसमें शामिल होने के लिए आने वाले यह सभी मेहमान 17 जनवरी को सांची के स्तूप देखने जाने वाले हैं, जिसके चलते जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। तकरीबन 7 घंटे से अधिक समय यह सभी मेहमान सांची में बिताएंगे। 

दिव्यांगजनों की सेवा ही सरकार का पहला लक्ष्य, मानव सेवा ही माधव सेवा : केंद्रीय मंत्री डॉ.विरेन्द्र कुमार

धोती बांधकर क्रिकेट मैदान में उतरे साधु-संत, देखकर हर कोई रह गया हैरान

पुराने विवाद के चलते युवक ने लगाई कार में आग, CCTV की मदद से पकड़ा गया आरोपी

Related News