धोती बांधकर क्रिकेट मैदान में उतरे साधु-संत, देखकर हर कोई रह गया हैरान
धोती बांधकर क्रिकेट मैदान में उतरे साधु-संत, देखकर हर कोई रह गया हैरान
Share:

छतरपुर: मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक बेहतरीन क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया। यहाँ क्रिकेट मैदान में धोती बांधकर उतरे साधु-संतों ने खूब चौके-छक्के लगाए। इस के चलते उपस्थित व्यक्तियों ने जमकर तालियां बजाईं। दरअसल, छतरपुर में KGPL क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यहां अखाड़ों के साधुओं व मंदिर-मठों के पुजारियों ने गेरुआ वस्त्र पहनकर मैच खेला। साधुओं ने बल्ला थामकर खूब शॉट लगाए।

वही आयोजन समिति ने साधुओं के मैच की फोटोज ड्रोन कैमरा उड़ाकर खींची। मंदिर-मठों व अखाड़ों के संतों ने कहा कि जनता और नव युवकों को खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए यह आयोजन किया गया है। साधु-संत निर्मोही अखाड़े के अजानुभुज सरकार के सान्निध्य में संकटमोचन सरकार एवं चौपरिया सरकार टीम के बीच मैच खेला गया। चौपरिया सरकार टीम ने मैच में जीत दर्ज कराई।

वही जब पूछा कि साधु संतों के हाथ में माला, वेद, शास्त्र रहते हैं, आज क्रिकेट मैदान में खेल एवं दौड़ पाना कितना संभव था, इसके उत्तर में निर्मोही अखाड़े महंत राजीव लोचन दास व महंत रामेश्वर दास ने बोला कि हम सभी अखाड़ों के नागा साधु हैं। तलवार भाला इत्यादि चलाना जानते हैं। जैसे आपने कुंभ में देखा होगा कि साधु-संत हवा में कैसे तलवार घुमाते हैं, आज वैसे ही खेल के मैदान में क्रिकेट के बल्ले को घुमाया। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बल्ले से छक्के भी मारे। साधुओं ने प्रातः से मंदिरों में ईश्वर की पूजा पाठ करते हुए भगवान की सेवा के पश्चात् खेल मैदान में बल्ला थामा। इस प्रकार का अनोखा क्रिकेट मैच देखकर दर्शक भी दंग रह गए। साधु-संतों के पैरों में चप्पल एवं शरीर पर तहमल और गले मे माला थी। वही इस दौरान मैदान में जबरदस्त माहौल नजर आया।

ललित किशोर ने दिया महाधिवक्ता पद से इस्तीफा, अब इस शख्स को मिलेगी जिम्मेदारी

पत्नी छोड़कर चली गई तो दूसरी महिला के दरवाजे पर जाकर शख्स करने लगा 'हस्तमैथुन' और फिर...

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन ने जेल अधिकारियों का जीना किया हराम, तिहाड़ से शिफ्ट करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -