RIL की 44वीं वार्षिक आम बैठक आज, हो सकते हैं बड़े ऐलान

नई दिल्ली: आज देश की सबसे मूल्यवान कंपनी और मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 44वीं सालाना आम बैठक (AGM 2021) है। इस बैठक में विश्व की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको के साथ डील पर घोषणा हो सकती है। इस दौरान कंपनी अपने पहले 5जी स्मार्टफोन को भी लॉन्च कर सकती है। AGM से पहले BSE पर रिलायंस का शेयर मामूली गिरावट के साथ खुला। इसकी शुरुआत 2214.80 के स्तर पर हुई।

ब्रोकरेज HSBC ग्लोबल रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, 'रिलायंस की सालाना आम बैठक एतिहासिक रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित करती रही है। पहले इस बैठक में जब बैठक आमने-सामने होती थी तो इसमें 3,000 तक शेयरधारक शामिल हुए हैं। वहीं महामारी के दौरान गत वर्ष आभासी तरीके से हुई बैठक में विश्व के 42 देशों के 468 शहरों के तीन लाख लोग इसमें शामिल हुए थे।' बीते एक साल के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल और खुदरा कारोबार करने वाली अनुषंगी कंपनियों में कई नए निवेशक जुड़े हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और क्वालकॉम जैसी कई अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के साथ नई भागीदारी की है। ये निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि AGM में अनुषंगी कंपनियों के कारोबार के लिए नई दिशाओं का ऐलान हो सकता है। इसके साथ ही ऐसी भी चर्चा है कि रिलायंस गूगल के साथ नए स्मार्टफोन के लिए भागीदारी तथा इसकी कीमत का ऐलान कर सकती है।

108 रुपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भी लगी आग

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

29 जून को बाबा रामदेव ने बुलाई रूचि सोया की बोर्ड मीटिंग, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Related News