भारतीय सेना में 'अग्निवीरों' की भर्ती के लिए पंजीकरण शुरू, इस आसान तरीके से करें रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए जम्मू क्षेत्र में 'अग्निवर' भर्ती के पंजीकरण आज शुक्रवार से आरंभ हो चुके हैं. जम्‍मू क्षेत्र के सुंजवान सैन्य स्टेशन पर भर्ती के लिए रैली आयोजित की जाएगी. आर्मी के एक PRO ने कहा है कि, 'सेना अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 05 अगस्त से आरंभ हो रहा है और यह 03 सितंबर 2022 को बंद हो जाएगा.' सेना में अग्निवीर बनने के इच्‍छुक अभ्यर्थी 03 सितंबर तक अपना पंजीकरण दर्ज कर सकते हैं.

Agniveer Rally Recruitment 2022: ऐसे करें पजीकरण:-

- आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं. - अब होमपेज पर Agniveer सेक्‍शन पर जाएं और रजिस्‍ट्रेशन लिंक ओपन करें. - नये पेज पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्‍यान से पढ़ें और आगे बढ़ें. - अपनी डिटेल्‍स दर्ज करें और सब्मिट कर दें. - रजिस्‍ट्रेशन डिटेल्‍स की मदद से आगे लॉगिन कर सकेंगे.

अभ्यर्थी सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सेना भर्ती कार्यालय, जम्मू ने सलाह दी है कि आर्मी में भर्ती एक निःशुल्क सेवा है और इसमें चयन निष्पक्ष और विशुद्ध तौर पर योग्यता के आधार पर होता है. उन्होंने आगे कहा कि, 'भर्ती के नाम पर किसी को भी पैसे देने की आवश्यकता नहीं है. सभी उम्मीदवारों को दलालों से दूर रहने की हिदायत दी जाती है.'

9 अगस्त से 'समाजवादी पदयात्रा' शुरू करेंगे अखिलेश, घर-घर देंगे ये सन्देश

अचानक 8वीं के छात्र ने टीचर पर तान दी पिस्तौल और फिर जो हुआ...

'मैं उनके लिए लड़ीं, आज वो मेरा फोन तक नहीं उठातीं..', ममता बनर्जी पर भड़कीं मार्गरेट अल्वा

 

Related News