चीन में कम हुए कोरोना संक्रमित, बिना अनुमति विदेशियों को कोई भी अनुमति नहीं

बीजिंग: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 18000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस के मामलों में बुधवार को भी गिरावट दर्ज की गई है. यहां नए संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार कम हो रहा है.  साथ ही चीन के सबसे प्रभावित क्षेत्रों में से रहे हुबेई प्रांत में भी वायरस से संक्रमित नए मामले नहीं आए हैं.  

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि चीन में बाहर से आने वाले लोगों से फैलने वाले संक्रमण के कारण  सभी अंतरराष्ट्रीय ट्यूरिस्टों को बिना स्क्रीनिंग के देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है. मंगलवार को फिलीपींस से आए चार लोगों को संक्रमित पाया गया है. 26 मार्च से  फ़ुज़ियान प्रांत के Quanzhou शहर से सभी अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय उड़ानों को बंद कर दिया जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि चीन की राजधानी बीजिंग ने पहले ही अन्य शहरों के लिए उड़ानों को डायवर्ट कर दिया है, जहां यात्रियों की जांच की जाएगी और उन्हें छोड़ दिया जाएगा. चीन ने एयरलाइंस को नकद सब्सिडी देकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू रखने के लिए प्रोत्साहित किया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि नए कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या मंगलवार को 47 थी, हालांकि ये वह सभी लोग थे जो विदेश से अपने घर चीन लौटें है. हालांकि, घर वापस आने वाले यात्रियों की संख्या इससे पहले 78 थी. जानकारी के लिए बता दें कि टियांजिन, इनर मंगोलिया, जिआंगसु, सिचुआन, जिलिन, झेजियांग, शेडोंग और शानक्सी में संक्रमित अंतरराष्ट्रीय विजिटर्स के नए मामले सामने आए है.

गुरुद्वारा में घुसकर बंदूकधारियों ने बरसाई गोलियां, 11 लोगों की मौत

18 हज़ार मौतें, 4 लाख से अधिक संक्रमित, पूरी दुनिया के लिए 'काल' बना कोरोना

पूरी दुनिया लॉकडाउन लेकिन चीन में काम शुरू, फैक्ट्रियों में वापस लौटे कर्मचारी

Related News