पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में जड़ेजा की वापसी

नई दिल्ली- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच चेन्नई में खेला जाएगा. आपको बता दें कि अक्षर पटेल चोटिल होने के कारण पहला वनडे मैच नहीं खेल पाएगें. उनकी जगह टीम में रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है. ऐसे में ये देखना अब दिलचस्प होगा कि पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. ऐसे में हम जानते हैं कि भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है .

जहां तक ओपनिंग की बात है तो रोहित शर्मा के साथ रहाणे का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है. विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की हल्की सी झलक जरूर दे दी है. इसके साथ-साथ रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाजी करी थी और परफॉर्मेंस भी अच्छा देने में सफल रहे थे. ऐसे में ये उम्मीद की जा सकती है कि रहाणे ही रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करेंगे. इसके अलावा मीडिल ऑर्डर में मनीष पांडे चौथे नंबर पर तो वहीं पांचवें नंबर के बल्लेबाजी क्रम पर केदार जाधव को बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा.

अक्षर पटेल के नहीं होने से रवींद जडेजा का खेलना बिल्कुल तय माना जा रहा है. जडेजा एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किए जा सकते हैं. इसके अलावा जडेजा एक अनुभवी खिलाड़ी हैं ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में यदि टीम में शामिल किया गया है तो यकिनन वो हर मैच खेल सकते हैं. इसके अलावा कुलदीप यादव को भी पहले वनडे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. आपको बता दें कि चायनामैन कुलदीप यादव की गेंदबाजी के डर से कंगारू डरे हुए हैं ऐसे में कुलदीप यादव भारत के लिए इस सीरीज में तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. तेज गेंदबाजी की बात की जाए तो भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी निभा सकती है.

पहले वनडे के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (वाइस कैप्टन), लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी में से.

मैच से पहले एक हाथ से पुशअप्स लगाकर विराट कोहली ने दिखाया अपना दम, देखे वीडियो..

रविचंद्रन अश्विन आज अपना बर्थडे इंग्लैंड में मनाएंगे

जन्मदिन विशेष: फिरकी का जादूगर 'आर.आश्विन'

टी-20 मैचों में सबसे बड़ी साझेदारी निभाने वाले भारतीय बल्लेबाज़

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

Related News