रामलीला में आई रावण को दर्दनाक मौत, सीताहरण से पहले ही हो गया हादसा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ अयोध्या जनपद में रामलीला मंचन के चलते रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। यह घटना सीताहरण प्रसंग मंचन के चलते हुई। इससे रामलीला के मंच सहित नीचे बैठे दर्शकों में अफरातफरी मच गई। जनपद के रुदौली थाना मौजूद ऐहार गांव का यह मामला है। 

दरअसल, रुदौली के ऐहार गांव में बीते 46 वर्षों से नवरात्रि में रामलीला का मंचन चल होता है। पिछले 10 वर्षों से इसी गांव के पतिराम ही रावण का किरदार पूरी कुशलता से निभा रहे थे। पिछले रविवार की रात्रि जब रावण मारीच को माया मृग बनकर राम-लक्ष्मण को बहकाने तथा स्वयं भिक्षुक के तौर पर सीता हारण की योजना बना रहे थे, उसी वक़्त रावण की भूमिका निभा रहे पतिराम अचानक मंच पर गिर पड़े। गंभीर हालत को देखते हुए घायल को तुरंत चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

वही हाल ही में रामलीला मंचन के चलते हनुमान जी की भूमिका निभाने वाले 55 साल के कलाकार की भी मौत हो गई थी। यह घटना भी यूपी के फतेहपुर जिले के सलेमपुर गांव से सामने आई थी। इसके अतिरिक्त गुजरात में ऐसा ही केस देखने को मिला, जब गरबा करते-करते 20 वर्षीय युवक जमीन पर गिर पड़ा तथा उसकी मौत हो गई। ये मौत के सभी मामले दिल के दौरे से जुड़े बताए जा रहे हैं। बता दे कि बीते कुछ दिनों में हार्ट अटैक से कई लोगों की मौत हुई है। 

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े कुल 93 वोट

गरबे में बजवाया इस्लामी गाना, हिन्दू छात्रों द्वारा विरोध करने पर मुस्लिमों ने पत्थर-रॉड से पीटा

जारी हुआ रेलवे का नया टाइम टेबल, जानिए क्या हुए परिवर्तन

Related News