पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े कुल 93 वोट
पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े कुल 93 वोट
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) की भगवंत मान सरकार ने अपने ही द्वारा लाया गया विश्वासमत जीत लिया है. उसके समर्थन में कुल 93 वोट पड़े हैं. पंजाब विधानसभा में हाथ खड़े करवा कर विश्वासमत के पक्ष और विपक्ष में मतदान करवाया गया था. जबकि, मतगणना मैनुअली करवाई गई. इसमें AAP सरकार के समर्थन में 93 विधायकों ने वोट किया है. वहीं, विश्वासमत के खिलाफ एक भी वोट नहीं पड़ा.

इसके बाद विश्वासमत को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. खास बात यह है कि पंजाब के इतिहास में यह दूसरी दफा हुआ है, जब विधानसभा में विश्वासमत पारित किया गया. इससे पहले 1981 में पूर्व मुख्यमंत्री दरबारा सिंह के कार्यकाल में 8वीं विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया गया था. बता दें कि विगत 27 सितंबर को सीएम भगवंत मान ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था और कहा था कि यह जरूरी हो गया है. इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा था कि जनता द्वारा चुनी गई सरकार को भाजपा गिराने का प्रयास कर रही है. साथ ही इस काम में कांग्रेस भी उसका साथ दे रही है. हालाँकि, सीएम मान यह नहीं बता पाए थे कि, उनके किस नेता के पास भाजपा के किस नेता का फोन आया था, उनके आरोप जुबानी थे और उसके कोई तथ्य वे सबके सामने नहीं रख पाए थे।    

वहीं, भाजपा ने इस विश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक करार दिया था. उनके 2 विधायक न तो विधानसभा में शामिल हुए और न ही बहस में भाग लिया. जबकि, भाजपा के राज्य महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा था कि हम AAP सरकार के असंवैधानिक कदम और विधानसभा के गलत इस्तेमाल के खिलाफ राज्य भर में बाबा साहब आम्बेडकर की मूर्ति के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे.

अमित शाह के दफ्तर के बाहर 3 घंटे बैठे रहे एकनाथ, नहीं मिला मिलने का मौका

'नहीं जा सकते पाकिस्तान..', केंद्र सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो भड़के RJD सांसद मनोज झा

'पटोले महाराष्ट्र के राहुल गांधी हैं...', BJP ने कांग्रेस नेता पर बोला हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -