मरने से पहले ये 7 काम पूरे करना चाहता था रावण लेकिन...

रावण लंका का राजा था जिस बात को तो हर कोई जानता है. रावण अपने दस सिरों के कारण भी जाना जाता था जिस वजह से उसका नाम दशानन पड़ा था और साथ ही वो सबसे बड़ा राक्षस था. जब धरती पर रावण के अत्याचार बढ़ गए, तो इसके बाद रावण का अंत करने के लिए भगवान विष्णु ने राम के रूप में धरती पर जन्म लिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि रावण मरने से पहले सात ऐसे काम करना चाहता था, जिसकी बदौलत वह सर्वशक्तिमान बन जाता. लेकिन रावण इन कामों को जीतेजी कभी पूरा कर नहीं पाया. हम आपको वह 7 कामों के बारे में बता रहे हैं जो रावण करना चाहता था.

-रावण सातों समुद्रों के पानी को मीठा बनाना चाहता था, जिससे धरती पर कभी पीने योग्य पानी की कमी न हो.

-रावण चाहता था कि धरती से भगवान की पूजा की परंपरा ही समाप्त हो जाए, ताकि फिर दुनिया में सिर्फ उसकी ही पूजा हो.

-रावण चाहता था कि सोने में सुगंध होनी चाहिए और इस वजह से वो दुनियाभर के सोने पर कब्जा करना चाहता था. दरअसल वो ऐसा इसलिए करना चाहता था जिससे सोना ढूंढ़ने में परेशानी ना हो.

-रावण स्वर्ग तक जाने के लिए सीढ़िया बनाना चाहता था जिससे कि लोग स्वर्ग पाने के लिए भगवान की पूजा करना बंद कर दें और उसकी पूजा करें.

-रावण चाहता था कि इंसानों के खून का रंग लाल से सफेद हो जाए. दरअसल रावण जब विश्वविजयी यात्रा पर निकला था तो उसने सैकड़ों युद्ध किए और इस दौरान करोड़ों लोगों के खून से नदियां और सरोवर खून से लाल हो गए थे. जिस वजह से सारे देवता रावण को दोषी मानने लगे थे. इसलिए रावण चाहता था कि खून का रंग लाल से सफेद हो जाए, जिससे वो पानी में मिलकर पानी की तरह ही हो जाए.

-रावण खुद सांवले रंग का था, इसलिए वो यह चाहता था कि मानव जाति में जितने भी लोगों का रंग सांवला है वे गोरे हो जाएं.

-रावण शराब से बदबू मिटाना चाहता था जिससे कि संसार में शराब का सेवन करके लोग अधर्म को बढ़ा सकें.

Video : ज़िंदा चूहे पर ऊगा सोयाबीन का पौधा

इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा

इस देश में 35 लाख में मिल रहे हैं सैनेटरी पैड, जानिए क्या है कारण

Related News