'खिलाड़ी बड़ा हो या छोटा, गलती पर सजा मिलनी चाहिए..', ऋषभ पंत पर बोले पूर्व भारतीय क्रिकेटर

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का टेस्ट करियर रोलर कॉस्टर जैसा रहा है. कई अवसर पर पंत ने बैटिंग करते हुए अकेले के दम पर ही टीम को जीत दिलाई है. हालांकि, इस बार वे लापरवाही भरा शॉट खेलकर आउट होने को लेकर आलोचना का सामना कर रहे हैं. पंत ने यह शॉट साउथ अफ्रीका के विरुद्ध जोहानसबर्ग टेस्ट में खेला था.

जोहानसबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में पंत की आवश्यकता थी, उस वक़्त वे बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में लापरवाही करते हुए आउट हो गए थे. मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि हम यह नहीं चाहते कि पंत अपने एग्रेशन कम कर दें, मगर गलत समय पर खेले गए इस प्रकार के शॉट को लेकर उनसे बात करनी पड़ेगी. अब इसी मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर रतिंदर सिंह सोढ़ी ने भी अपनी राय रखी है. उन्होंने एक शो में कहा कि एक दौर था जब आप खराब शॉट खेलते थे और टीम हार जाती थी, तो आपको अगले मुकाबले में बाहर बैठा दिया जाता था. लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं है, क्योंकि ऋषभ पंत आपके सुपरस्टार हैं.

सोढ़ी ने आगे कहा कि बड़ा खिलाड़ी गलती करे या छोटा, गलती तो गलती होती है. ऋषभ पंत से कई दफा बात की गई है. अगर उन्हें सबक सिखाने के लिए अगले मुकाबले में बाहर बैठा दिया जाता है, तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी, क्योंकि वे निरंतर ऐसी गलतियां कर रहे हैं.

फाइट के उपरांत कोमा में चला गया था रुसी बॉक्सर, अब हुआ मौत का शिकार

लेवांडोव्स्की के 20वें लीग गोल के बाद भी हारी टीम

खेल जगत पर छाया कोरोना का साया, कई खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

 

Related News