फाइट के उपरांत कोमा में चला गया था रुसी बॉक्सर, अब हुआ मौत का शिकार
फाइट के उपरांत कोमा में चला गया था रुसी बॉक्सर, अब हुआ मौत का शिकार
Share:

बॉक्सिंग फैंस के लिए एक बेहद ही बुरी खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक अर्मेनियाई मुक्केबाज अरेस्ट सहक्यान अस्पताल में जीवन की लड़ाई हार गए हैं। सिर में चोट लगने के बाद पिछले साल 26 दिसंबर को इगोर सेमारिन के खिलाफ लड़ाई में वह रिंग में बेहोश हो गए थे। गंभीर चोटों के कारण वे कोमा में चले गए थे। घटना के दस दिन बाद, यानी शुक्रवार को, उनका दुखद निधन हो गया।

उस लड़ाई के आठवें दौर में, विपक्षी ने दायीं ओर से जबरदस्त प्रहार किया, जिससे सहक्यान कैनवास पर गिर गए। इसके बाद 26 वर्षीय फाइटर को रिंग से सीधे अस्पताल पहुंचाया गया। रूसी मीडिया के अनुसार, सेमारिन के शॉट के परिणामस्वरूप सहक्यान के सिर में गंभीर चोट आ गयी थी और आपातकालीन सर्जरी की आवश्यकता थी। काफी कोशिशों के बाद भी  उन्हें बचाया नहीं जा सका। सहक्यान के एक रिश्तेदार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, 'मैं कैसे जीऊं... हमारी आत्मा,... हमारी खुशी... मेरा दिल टूट गया। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है; यह एक दुःस्वप्न से बाहर कुछ की तरह है। हमें आप से बहुत लगाव था। आप सबसे प्यारे, सबसे खुश, सबसे बेहतरीन और सच्चे व्यक्ति थे जिनसे मैं कभी मिला था।'

सहक्यान का अंतिम संस्कार मंगलवार को रूस के तोल्याट्टी में होगा, जो कजाकिस्तान की सीमा के करीब है। दूसरी ओर, उनके शरीर को आर्मेनिया में दफनाया जाएगा, जहां उनका जन्म हुआ था। अपने पेशेवर करियर के दौरान, सहक्यान ने अपने नौ मुकाबलों में से छह मुकाबले जीते है। ये सभी फाइट्स सुपर मिडलवेट डिवीजन में हुईं। उन्होंने अपने करियर के पहले चार फाइट जीते, जो सभी थाईलैंड में हुए। इस समय के दौरान, सहक्यान ने थेरावत योहानंगोह को WBC एशियाई बॉक्सिंग काउंसिल सिल्वर मिडिल चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे थे।

लेवांडोव्स्की के 20वें लीग गोल के बाद भी हारी टीम

खेल जगत पर छाया कोरोना का साया, कई खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

एनआईएस पटियाला में तीन खिलाड़ी समेत कोच भी हुए कोरोना का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -