TRP में दूरदर्शन नंबर 1 चैनल

बार्क की 14वें हफ्ते की टीआरपी रेटिंग में रामायण का जलवा बरकरार है. शो पहले नंबर पर बना हुआ है. वहीं सभी चैनलों को पछाड़ते हुए दूरदर्शन लगातार दूसरी बार नंबर वन चैनल की रैंक की काबिज है. जानते हैंवहीं  रामायण को जबरदस्त व्यूअरशिप मिल रही है. इसके साथ ही दूसरे नंबर पर है बीआर चोपड़ा की महाभारत. वहीं रामायण के बाद कोई शो दर्शकों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है तो वो महाभारत है. 

इसे डीडी भारती के अलावा डीडी रेट्रो पर भी टेलीकास्ट किया जा रहा है.तीसरे नंबर पर दंगल चैनल का शो प्यार की लुका छुपी है. सीरियल में राहुल शर्मा और अपर्णा दीक्षित लीड रोल में हैं. दोनों की लव स्टोरी पर बेस्ड ये शो काफी पसंद किया जा रहा है.इसके साथ ही  चौथी पोजिशन पर दंगल का शो महिमा शनिदेव की है. शो में दया शंकर पांडे ने शनिदेव की भूमिका निभाई है. दंगल पर इस शो का रिपीट टेलीकास्ट किया जा रहा है. वहीं सालों बाद भी ये शो दर्शकों का दिल जीत रहा है. वहीं दंगल का शो बाबा ऐसो वर ढूंढो पांचवें नंबर पर है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  ये शो 2010 में टेलीकास्ट हुआ था और 2012 में बंद. इसे दंगल पर री-टेलीकास्ट किया जा रहा है.ऊपर दिए गए टॉप 5 शोज के आंकड़े हिंदी GEC कैटिगरी के तहत हैं. परन्तु यदि हिंदी GEC रूरल और अर्बन को देखा जाए तो रामायण इन दोनों कैटिगरी में भी नंबर वन पर है. वहीं हिंदी GEC अर्बन में शक्तिमान चौथे पायदान पर है. रामायण-महाभारत के बीच ये शो भी दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है. एक तरफ , नबंर 1 चैनल दूरदर्शन है और दूसरे नंबर पर दंगल बना हुआ है.

आइसक्रीम खाकर शूटिंग करते थे ब्योमकेश बख्शी

गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके है महाभारत के भीम

6 दिन तक प्रेम सागर ने किया था रामायण का शूट

Related News