मानसून सत्र: फिर स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही, राहुल गांधी ट्रेक्टर चलाकर पहुंचे संसद

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र में तक काफी हंगामा हो चुका है और एक भी दिन संसद की कार्यवाही सही तरीके से चल नहीं पाई है। सत्र के पहले सप्ताह में लोकसभा और राज्यसभा, दोनों ही सदनों में एक भी दिन ठीक से कामकाज नहीं हो सका है। सोमवार को भी दोनों सदनों में हंगामा होने का अनुमान है। पेगासस जासूसी, किसान आंदोलन और मीडिया पर छापेमारी को लेकर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

लोकसभा और राज्यसभा से जारी नोटिस के मुताबिक, सरकार ने इस सप्ताह की कार्यवाही के लिए पांच अध्यादेशों, होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग अध्यादेश, दिवाला और दिवालियापन संहिता (संशोधन) अध्यादेश और आवश्यक रक्षा सेवा अध्यादेश को सूचीबद्ध किया है। वहीं, भारी हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्ष निरंतर पेगासस मुद्दे पर चर्चा के लिए मांग कर रहा था। इस दौरान जमकर नारेबाजी हो रही थी।

 

वहीं, इससे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में ट्रैकर से संसद पहुंचे। उन्होंने कहा कि वो किसानों का संदेश लेकर संसद जा रहे हैं। सरकार को किसानों की आवाज सुननी पड़ेगी। सरकार किसानों का अधिकार छीन रही है। उन्हें दबाया जा रहा है।

30 जुलाई को पीएम मोदी का होने वाला सिद्धार्थनगर दौरा टला

खराब मौसम का हवाला देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का लद्दाख का दौरा किया रद्द

अफगानिस्तान हवाई हमले में 35 तालिबान आतंकवादी हुए ढेर

 

Related News