अफगानिस्तान हवाई हमले में 35 तालिबान आतंकवादी हुए ढेर
अफगानिस्तान हवाई हमले में 35 तालिबान आतंकवादी हुए ढेर
Share:

काबुल: रक्षा मंत्रालय ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि हेलमंद और बदख्शां प्रांतों के अफगान प्रांतों में हवाई हमले में 35 से अधिक तालिबान आतंकवादी मारे गए, रक्षा अधिकारियों के अनुसार युद्धग्रस्त देश में बढ़ती हिंसा के बीच लड़ाकू विमानों ने हेलमंद के नाद अली और संगिन जिलों के कुछ हिस्सों में तालिबान के ठिकानों और ठिकानों को निशाना बनाया। बयान में कहा गया है कि हमलों के दौरान आतंकवादी समूह का एक हथियार भी नष्ट कर दिया गया।

तालिबान कथित तौर पर हेलमंद प्रांत में कम से कम छह जिलों को नियंत्रित करता है। इस बीच, बदख्शां प्रांत में, सेना के एक बयान के अनुसार, लड़ाकू विमानों ने अर्गो जिले में तालिबान की एक सभा पर हमला किया। इससे पहले अफगान बलों ने शनिवार को बल्ख प्रांत के कालदार और चमताल जिलों में 81 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था।

बयान में कहा गया है कि विमान भेदी तोप सहित बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद को भी नष्ट कर दिया गया, बयान में कहा गया है कि हवाई हमले के दौरान किसी भी सुरक्षाकर्मी या नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा है। अफगानिस्तान में मई की शुरुआत से लड़ाई तेज हो गई है जब अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने युद्धग्रस्त देश से वापसी शुरू कर दी थी।

जाएगी या रहेगी कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा की कुर्सी ? आज होगा फैसला

कर्नाटक में संभावित बदलाव पर सस्पेंस जारी

ब्लिंकन की यात्रा से पहले अमेरिका ने पाक और भारत से स्थिर संबंधों की दिशा में काम करने की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -