नागरिकता कानून: राज्यसभा सांसद शिवप्रताप शुक्ल का आरोप, कहा- उपद्रवियों को समर्थन दे रही कांग्रेस

गोरखपुर: राज्यसभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा है कि लोकसभा का द्वितीय व राज्यसभा का 250वां सत्र बेहद अहम् रहा है। इस सत्र में लोकसभा में 14 व राज्यसभा में 15 विधेयक पारित हुए हैं। नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 व एनआरसी तथा अन्य विभागों के अनेक विधेयक सफलतापूर्वक पारित हुए हैं। बहस के आधार पर ही सभी बिल पारित किए गए हैं। 

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने संसद में कुछ और कहा और बाहर जाकर कुछ और कह दिया। किसी भी विधेयक में किसी के अधिकारों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है, पर कुछ लोग उपद्रव फैलाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा इन उपद्रवियों को समर्थन देने वाली कांग्रेस है। जिस दिन विधेयक आया उसी दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसे काला दिवस करार दिया, जबकि पीएम नरेंद्र मोदी देश की स्थिति बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

शिव प्रताप शुक्‍ल गोरखपुर में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा है कि नागरिकता संशोधन विधेयक, मार्च 2014 तक पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आए हुए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने के लिए है। यह अल्पसंख्यक बांग्लादेश में मुजीबुर्रहमान के कार्यकाल को छोड़ दिया जाए तो वहां, पाकिस्तान व अफगानिस्तान में हमेशा से परेशान ही रहे।

पीएम मोदी पर ममता का निशाना, कहा- उपद्रवियों को कपड़ों से कैसे पहचानेंगे

दक्षिण सूडान में सम्मानित किए गए 850 भारतीय शांतिरक्षक, संयुक्त राष्ट्र ने पदक से नवाज़ा

झारखंड में पीएम मोदी की हुंकार, 'कांग्रेस ऐलान करे कि हर पाकिस्तानी को भारत की नागरिकता देगी'

 

Related News