राजस्थान: वंदे भारत के ट्रैक पर गाड़ दिए सरिए, पत्थरों का जमावड़ा, हो सकता था दुखद हादसा, मानवता का दुश्मन कौन ? Video

भीलवाड़ा: आज सोमवार (2 अक्टूबर) को राजस्थान के उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई। दरअसल, इस ट्रेन के रुट पर भीलवाड़ा के पास रेलवे ट्रैक पर पत्थर मिले हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि, ट्रेन की पटरी पर कुछ- कुछ दूरी पर पत्थर रखे हुए हैं, यहाँ तक की ट्रैक पर सरिए भी गाड़े गए हैं। बता दें कि, आज ही पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर थे और इसी दौरान किसी ने बड़ी साजिश को अंजाम देने का प्लान बनाया था। 

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि ट्रेन से उतरकर कर्मचारी उन पत्थऱों को हटाते नज़र आ रहे हैं। पत्थऱों के साथ ही इसमें लोहे की कड़ी भी नज़र आ रही है। यदि इस पर ट्रेन चढ़ जाती, तो कोई दुखद हादसा हो सकता था। बता दें कि, प्रधानमंत्री ने 24 सितंबर से उदयपुर-जयपुर वंदे भारत स्पेशल ट्रेन को उदयपुर से हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया था। ये ट्रेन उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर समेत सूबे के पांच जिलों से होकर गुजरेगी और रास्‍ते में किशनगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चंदेरिया, मावली जंक्शन और राणा प्रताप नगर स्टेशनों पर रुकती है। वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 7.50 बजे उदयपुर से निकलती है और दोपहर 1.50 बजे जयपुर पहुंचती है। वापसी में शाम चार बजे जयपुर से निकलती है और रात 10 बजे उदयपुर आती है।

 

बता दें कि, ये ट्रेन ट्रायल के दौरान भी एक छोटी दुर्घटना का शिकार हो गई थी। दरअसल जब इस वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल किया गया तो रास्ते में मवेशी ट्रेन इससे टकरा गया। हालांकि इस हादसे में मवेशी की जान तो नहीं गई, मगर ट्रेन के इंजन के फ्रंट नोज पैनल को नुकसान हुआ था। ये हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन चित्तौड़ स्टेशन से महज दो किलोमीटर दूर थी।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में राहुल गांधी ने टेका माथा, लंगर हॉल में बर्तन धोने की सेवा करते Video आया सामने

जातीय जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद आई CM नीतीश और लालू यादव की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

बिहार 'जातिगत जनगणना' में OBC की 63 फीसदी आबादी, हक मिलेगा या बंगाल जैसा 'खेला' हो जाएगा ?

 

Related News