राजस्थान में 3 मई तक सख्त पाबंदियां लागू, जानिए क्या रहेगा चालू और क्या बंद

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र पाबंदियां 3 दिन तक के लिए बढ़ा दी गई हैं. राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरे राज्य में 19 अप्रैल से तीन मई की सुबह 5 बजे तक कई गतिविधियों पर बैन लगाने का फैसला किया है. जन अनुशासन पखवाड़े के तहत इस दौरान सरकारी दफ्तर, बाजार, मॉल और सभी कार्यस्थल बंद रहेंगे. मगर मजदूरों के रोजगार से संबंधित गतिविधियां जैसे फैक्ट्री और निर्माण कार्य पर रोक नहीं होगी. 

इसके साथ ही ठेला और फेरी लगाकर जीवनयापन करने वाले लोगों को जीविकोपार्जन की छूट दी जाएगी. सीएम गहलोत के नेतृत्व में रविवार देर रात तक चली हाई लेवल मीटिंग में यह निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, बाजारों, कार्यस्थलों आदि में सामान्य गतिविधियां जारी रहने से भीड़भाड़ होती है जिससे कोरोना संक्रमण ज्यादा बढ़ रहा है. इसे नियंत्रित करने के लिए सोमवार (19 अप्रैल) से आरंभ जन अनुशासन पखवाड़े में प्रदेशभर के सभी कार्यस्थल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं बाजार बंद रखे जाएं.

सीएम गहलोत ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मास्क पहनना एक जरुरी निवारक उपाय है. इसको कड़ाई से लागू करने के लिए सार्वजनिक स्थानों और कार्य स्थलों पर मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए.

कपिल सिब्बल ने की पीएम मोदी से अपील, कहा- देश में घोषित करें राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल...

बेंगलुरु होटल मालिक संघ ने की अपने घाटे में कटौती के लिए छूट की मांग

सरकार ने एलईडी लाइट निर्माण के लिए 6238 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना को दी मंजूरी

Related News