गोल्ड स्मगलिंग मामले में ED का सबसे बड़ा एक्शन, 26 किलो सोने के साथ मिला...

जयपुर: राजस्थान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सोने की तस्करी मामले में बड़ी सफलता मिली है। जयपुर, चेन्नई और कलकत्ता में रेड मारकर  तस्करी का सोना खरीदने वाले बड़े चेहरों का पर्दाफाश किया है। जयपुर के तीन बड़े ज्वैलरी समुहों से स्मगलिंग का सोना, चांदी, विदेशी और स्थानीय मुद्रा बरामद की गई है। कुल 20 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की गई है। 

इसमें 26।97 किलो सोना और गहने, 12।22 किलो चांदी और 3।75 करोड़ की विदेशी और भारतीय मुद्रा बरामद की गई है। छापेमारी में बरामद इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल उपकरणों से कई राज सामने आने की उम्मीद है। राजस्थान ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गोल्ड तस्करी से जुड़े नेक्सेस का खुलासा किया है। विदेशों से स्मगलिंग कर आ रहा सोना जिन ज्वेलर्स की तरफ से खरीदा जा रहा था उन पर छापेमारी कर ईडी ने अहम कड़ी का खुलासा किया है।

जयपुर, चेन्नई और कोलकाता में मारे गए छापों में लगभग 20 करोड़ रुपए की ज्वेलरी और नकदी बरामद की गई है। जयपुर में मैसेज महाराजा ज्वेलर्स के ताराचंद सोनी, भगवती ज्वेलर्स के रामगोपाल सोनी और लड़ीवाला एसोसिएट पर रेड मारकर स्मगलिंग का सोना खरीदने वालों का पर्दाफाश किया है। अब ईडी के अधिकारीयों ने  कई राज़ खुलने की उम्मीद जाहिर की है ।

यूपी के स्टूडेंट्स ने बनाई अनोखी इलेक्ट्रिक बाइक, अगर पी है शराब तो नहीं होगी स्टार्ट

CAA पर बोले रविशंकर प्रसाद, कहा- ये कानून भारतीयों के लिए नहीं, लोगों को किया जा रहा गुमराह

AGR Dues: वोडाफोन आइडिया और टाटा ने किया AGR का भुगतान

 

Related News