किसानों के लिए राजस्थान की गहलोत सरकार ने किया बड़ा ऐलान

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। जिन किसानों के कोरोना के संकट काल में बिजली कनेक्शन काट दिए गए थे, ऐसे किसान 10 फीसदी बिजली बिल भरकर अपना बिजली कनेक्शन वापस जुड़वा सकते हैं। उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जानकारी दी है कि कृषि कनेक्शन जोड़ने के लिए किसानों के लिए पुरानी पेनल्टी और ब्याज में भी रियायत दी गई है।

उन्होंने कहा कि किसान कुल बकाया रकम का महज 10 फीसदी जमा करवाकर कृषि कनेक्शन वापस जुड़वा सकते हैं। बकाया राशि को 6 किश्तों में जमा करवाने की रियायत दी जाएगी। इस योजना से लगभग 70 फीसदी किसान लाभांवित होंगे। मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि गहलोत सरकार ने किसानों के हित के लिए कई प्रावधानों में भी बदलाव किया है।

उन्होंने कहा कि  राजस्थान में तीन लाख कृषकों का बिजली का बिल शून्य है। विगत तीन वर्षों में 2.50 लाख किसानों को कृषि कनेक्शन जारी कर दिए है। जबकि भाजपा के पांच वर्षों में 2 लाख 75 हजार कृषि कनेक्शन दिए गए थे। उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि सीएम गहलोत के ऐलान के अनुरुप राजस्थान में 5 वर्षों तक किसानों के बिजली बिल के रेट नहीं बढ़ाएं जाएंगे। चाहे इसके लिए हमारी सरकार को बिजली कंपनियों को अनुदान ही क्यों ना देना पड़े।

बंगाल भाजपा में हो सकती है बगावत, अब पार्टी के सामने आई ये मुसीबत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख ने दिल्ली दौरे के नतीजे पर सीएम से की पूछताछ

Related News