अगले 24 घंटे में पानी में डूब सकता है उत्तर प्रदेश

आज रविवार के मौसम के लिए मौसम महकमें ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके अनुसार बर  का हक जोर पूर्वी यूपी में रह सकता है. पूर्वी यूपी, मध्य और ताराई के जिले में बरसात की आसार है. इनमें से कुछ जगहों पर भारी बरसात भी संभव है. हालांकि पश्चिमी यूपी में बारिश थोड़ी कमी ही देखी जाएगी. कुछ स्थानों पर पश्चिमी यूपी में छिटपुट बारिश हो सकती है. मौसम महकमें के ताजा अनुमान के अनुसार लगभग 15 से 16 सोलह शहरों में दोपहर तक बरसात के आसार हैं.

राहुल गाँधी का हमला, कहा- देश में असत्य की गन्दगी, क्या चीनी आक्रमण का सच बताएंगे पीएम ?

जिन जिलों में बरसात की आसार बनी हुई है, वे हैं-अयोध्या, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बिजनौर, बरेली, बदायूं, संभल, अलीगढ़, बलिया, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कासगंज, एटा, मैनपुरी, कन्नौज और ललितपुर.

किसानों के लिए खुशखबरी, आज 11 बजे बड़ा ऐलान करेंगे पीएम मोदी

आगामी दो दिन भी राज्य में अच्छी बरसात की आसार जाहिर की गई है. अभी तक के जारी अनुमान के मुताबिक आगामी 2 दिन पश्चिमी उत्तरप्रदेश से लेकर पूर्वी यूपी तक में अच्छी बरसात की आसार है. कुछ जगहों पर भारी बरसात का भी अनुमान लगाया गया है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. वही, शनिवार के दिन एक से दो जिलों को छोड़कर बाकी जिलों के लिए सूखा ही रहा. दो-तीन शहरों को छोड़कर राज्य में कहीं भी बरसात दर्ज नहीं की गई. बहराइच में सबसे अधिक 33 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई जबकि उरई में 10 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई. इसके अलावा वाराणसी में 8.6 जबकि चुर्क में 3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई.

भारत और श्रीलंका के संबंध आगे और भी हो सकते है मज़बूत

अगले 10 सालों में हो पाएगी भारत-चीन की दोस्ती ? विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया जवाब

SC की फटकार के बाद रेहाना फातिमा का सरेंडर, अपने शरीर पर बच्चों से करवाई थी पेंटिंग

 

Related News