भारत और श्रीलंका के संबंध आगे और भी हो सकते है मज़बूत
भारत और श्रीलंका के संबंध आगे और भी हो सकते है मज़बूत
Share:

कोलंबो: श्रीलंका में इंडियन उच्चायुक्त गोपाल बागले ने शनिवार को पीएम महिंदा राजपक्षे को संसदीय चुनाव में सत्तारूढ़ श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (SLPP) की जोरदार जीत हासिल करने पर ख़ुशी जताई. उच्चायोग ने एक बयान में बताया कि पीएम महिंदा द्वारा प्राप्त मजबूत जनादेश नई दिल्ली और कोलंबो के लिए कोरोना वायरस के प्रतिकूल आर्थिक प्रभावों को कम करने सहित द्विपक्षीय जुड़ाव बढ़ाने के लिए एक नया अवसर दिया जाने वाला है.

SLLP ने देश के संसदीय चुनाव में 225 सदस्यीय विधायिका में 145 सीटें चुनाव में जीतकर अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है. यह कम से कम 5 सहयोगियों के समर्थन पर भी विश्वास कर सकते है. राजपक्षे के साथ बैठक के बीच बागले ने पीएम मोदी और श्रीलंका के नेता के बीच फोन पर हुई वार्तालाप को याद करने लगा. बयान में बताया गया कि उच्चायुक्त ने याद किया कि पीएम मोदी ने चुनाव के सफल आयोजन पर श्रीलंका के लोगों और सरकार की सराहना की थी और SLPP के प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन को स्वीकार कर लिया था.

बागले ने व्यापक द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने के लिए श्रीलंका में नई सरकार और संसद के साथ मिलकर काम करने की इंडिया गवर्नमेंट की दृढ़ इच्छा और प्रतिबद्धता को रिपीट किया गया है. पीएम मोदी ने मंगलवार को राजपक्षे से बात की थी और उन्हें बधाई दी क्योंकि संसदीय चुनावों के शुरुआती नतीजों ने एसएलपीपी द्वारा प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन का संकेत जारी कर दिया गया है. नेताओं ने निकट संपर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की क्योंकि दोनों देश कोरोना वायरस महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करते हैं और आने वाले दिनों में द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प कर लिया है.

राहुल गाँधी का हमला, कहा- देश में असत्य की गन्दगी, क्या चीनी आक्रमण का सच बताएंगे पीएम ?

वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, बताया 4 नही बल्कि 8 -10 में नज़र आते है कोरोना के लक्षण

हांगकांग में कोरोना विस्फोट, जानें संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -