दिल्ली-हरियाणा सहित उत्तर भारत में बरसे बादल, लोगों को गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान सहित कई राज्यों में इस मौसम के हिसाब से अधिकतम तापमान सामान्य से कम रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, अनुकूल परिस्थितियां मिलने के कारण दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आगे बढ़ रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के कई इलाकों में आज यानी रविवार सुबह तेज हवाओं के साथ तेज बारिश से एक बार फिर मौसम सुहावना हो गया है. बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है, सुबह लगभग 11 बजे 28 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आज दिन में 50-60 किमी प्रति घंटे की गति से धूलभरी आंधी के साथ बारिश जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्‍ली-एनसीआर में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना जताई जा रही है.

दरअसल, दिल्ली-NCR में पिछले कई दिनों से मौसम में परिवर्तन दिखाई दे रहा है. कई इलाकों में बादल छाए रहने, हवा चलने और बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. दिल्‍ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा और आस-पास के इलाकों में भी मौसम बदल रहा है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

असम में कोरोना का प्रकोप जारी, 225 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिले

लॉकडाउन में छूट के बाद तेज होगी भारत की अर्थव्‍यवस्‍था

क्या कोरोना संक्रमण का बिना मुकाबला करे पटरी पर लौट पाएगी अर्थव्यवस्था ?

 

Related News