जम्मू एंड कश्मीर के नए चेयरमैन बने छिब्बर, परवेज अहमद को पद से हटाया गया

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू एंड कश्मीर बैंक के चेयरमैन परवेज अहमद को पद से हटा दिया है। अब उनकी जगह पर आर के छिब्बर को बैंक का अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। सरकार के अतिरिक्त वित्त सचिव ने इस बारे में जानकारी दी है। जम्मू कश्मीर सरकार के अतिरिक्त वित्त सचिव विशाल शर्मा ने यहां एक आदेश में इस बारे में जानकारी दी है। 

जम्मू कश्मीर सरकार के अतिरिक्त वित्त सचिव विशाल शर्मा ने कहा है कि, 'चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक परवेज अहमद के बैंक के निदेशक मंडल में डायरेक्टर बने रहने पर पाबन्दी लगा दी गई है। ऐसे में अब से वे बैंक के निदेशक मंडल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नहीं हैं।' आदेश में बताया गया है कि छिब्बर को अंतरिम चेयरमैन और निदेशक मंडल में निदेशक बनाया गया है। वह तत्काल प्रभाव से इस जवाबदारी को संभालेंगे। 

बताया जाता है कि परवेज अहमद को 2016 में जम्मू एंड कश्मीर बैंक का चेयरमैन नियुक्त किया गया था, किन्तु अब उन्हें निदेशक मंडल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक के पद से हटा दिया गया है। विशाल शर्मा ने कहा है कि यह निर्देश तत्काल रूप से लागु होंगे और केआर छिब्बर बैंक के चेयरमैन और निदेशक मंडल में निदेशक का पद संभालेंगे।

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

Related News