पुतिन ने इजरायल-फिलिस्तीनी मुद्दे के समाधान के महत्व पर जोर दिया

मास्को: इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष के संबंध में, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि उनका देश "दो-राज्य समाधान" का समर्थन करता है। समाचार रिपोर्टों के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन ने सोची में फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक के दौरान कहा कि इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच मौजूदा संघर्ष को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार पहले से अपनाया जाना चाहिए।

पुतिन ने जोर देकर कहा कि स्थिति को समान तरीके से हल किया जाना चाहिए जो क्षेत्र में रहने वाले सभी लोगों के हितों पर विचार करता है। "बेशक, यह कितना भी कठिन क्यों न हो, हम इस दिशा में काम करेंगे।" 

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, "हम सभी मौजूदा स्थिति से अवगत हैं, जिसमें हम सभी रह रहे हैं, विशेष रूप से फिलिस्तीनी। बाहरी दबाव और क्षेत्रीय तनाव के अलावा, कोरोनोवायरस महामारी ने स्थिति में एक भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि रूस ने दवाओं और टीकों के साथ फिलिस्तीन की भी सहायता की। इसके अलावा, रूसी स्वास्थ्य विशेषज्ञों और चिकित्सा कर्मियों ने महामारी की सबसे कठिन अवधि के दौरान देश की आबादी की सहायता के लिए पश्चिमी एशियाई देश का दौरा किया।

क्या सच में बैन कर दी जाएगी क्रिप्टोकरेंसी? संसद के शीतकालीन सत्र में बिल पेश करेगी सरकार

सैमसंग अमेरिका में नया 17 बिलियन अमेरिकी डॉलर का चिप प्लांट लॉन्च करने के लिए तैयार है

WBHRB Recr-2021: स्टाफ नर्स के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि देखें

Related News