सैमसंग अमेरिका में नया 17 बिलियन अमेरिकी डॉलर का चिप प्लांट लॉन्च करने के लिए तैयार है

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स आज  टेक्सास में एक नया यूएसडी 17 बिलियन चिप फैब्रिकेशन प्लांट खोलने की घोषणा करने के लिए तैयार है क्योंकि वैश्विक सेमीकंडक्टर दिग्गज वैश्विक चिप की कमी के कारण तेजी से कठिन बाजार में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, "एक घोषणा मंगलवार की शुरुआत में आ सकती है" क्योंकि टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट मंगलवार को शाम 5 बजे "आर्थिक घोषणा" करने के लिए तैयार थे। 

नया  चिप बनाने वाला संयंत्र, जो आकार में लगभग 1,200 एकड़ होगा और सैमसंग की ऑस्टिन सुविधा से बड़ा होगा, इसके परिणामस्वरूप 1,800 नौकरियों का सृजन हो सकता है। पहले की फाइलिंग के अनुसार, संयंत्र 2024 के अंत तक चिप्स का उत्पादन शुरू करने के लिए तैयार नहीं है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और मोबाइल फोन निर्माता, अपनी ऑस्टिन सुविधा का विस्तार करने की खोज कर रहा है, जो 1996 में खोला गया था। हालांकि, फरवरी में क्षेत्र में शीत लहर और बर्फीले तूफान के कारण एक बड़ी बिजली गुल होने से कंपनी को लाखों डॉलर का नुकसान हुआ। और एक विश्वसनीय विद्युत आपूर्ति के बारे में सवालों को जन्म दिया। इसने तकनीकी दिग्गज को परियोजना के बदले टैक्स ब्रेक सहित प्रोत्साहनों का एक सेट पेश किया है, जिससे 1,800 रोजगार और अन्य संभावनाएं पैदा होने की उम्मीद है। 

WBHRB Recr-2021: स्टाफ नर्स के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि देखें

खुशखबरी! सोने-चांदी के दामों में आई इस महीने की सबसे बड़ी गिरावट, देंखे भाव

ओवैसी की 'शाहीनबाग़' वाली धमकी पर भड़के योगी, कहा- अगर माहौल ख़राब किया तो...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -