पंजाब के 99% वोट यशवंत सिन्हा को मिलेंगे : प्रताप बाजवा

चंडीगढ़: पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सोमवार को दावा किया कि यशवंत सिन्हा को अध्यक्ष पद के लिए पंजाब में डाले गए वोटों का 99 प्रतिशत वोट मिलेगा.

पंजाब विधानसभा के सामने मीडिया को दिए गए एक बयान में, बाजवा ने कहा कि पंजाब कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक किसी भी त्रुटि को रोकने के लिए बुलाई गई थी जिसके परिणामस्वरूप वोटों को रद्द कर दिया जाएगा।

"किसी भी त्रुटि को रोकने के लिए जिसके परिणामस्वरूप मतपत्रों को रद्द किया जा सकता है, सभी विधायकों को निर्देश मिलेंगे कि राष्ट्रपति के चुनाव के लिए अपना वोट कैसे डाला जाए। अधिकांश सांसद दिल्ली में अपना वोट डालेंगे, लेकिन जो लोग ऐसा करना चाहते हैं, वे यहां भी ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यशवंत सिन्हा को पंजाब में डाले गए वोटों का 99 प्रतिशत प्राप्त होगा "बाजवा ने टिप्पणी की।

चूंकि रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होने वाला है, इसलिए देश के पंद्रहवें राष्ट्रपति को चुनने के लिए सोमवार को मतदान होगा।

राष्ट्रपति कार्यालय के चुनाव के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले दो उम्मीदवारों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की द्रोपदी मुर्मू और संयुक्त विपक्ष के यशवंत सिन्हा शामिल हैं।

आज के राष्ट्रपति चुनाव में 4,809 मतदाता वोट डालेंगे। राज्य विधानसभाओं और संसद में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चुनाव खुले रहेंगे। मतदाता सूची 21 जुलाई को पूरी हो जाएगी।

महाराष्ट्र में फैसला आने तक लागू हो राष्ट्रपति शासन: संजय राउत

'राहत देने के समय हम आहत कर रहे हैं', अपनी सरकार पर भड़के वरुण गांधी

आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी

 

Related News