चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू गिरफ्तार, गवर्नर हाउस के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को लखीमपुर में हुई हिंसा के मामले को लेकर गवर्नर हाउस के बाहर विरोध करने पर चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) ने अरेस्ट कर लिया है।  बता दें कि इस दौरान सिद्धू के साथ पंजाब कांग्रेस के कई विधायक और पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों भी धरना दे रहे थे।

सिद्धू और उनके साथ मौजूद अन्य नेता हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के भड़काऊ बयान और कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों की कथित हत्याओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। धरना दे रहे नेता किसानों की हत्याओं के आरोप में केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार किए जाने की मांग कर रहे थे।

सीएम चन्नी ने मांगी लखीमपुर जाने की इजाजत

वहीं, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसानों की मौत के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने लखीमपुर में पीड़ित परिवारों से मिलने का निर्णय लिया है। इसके लिए पंजाब सरकार के नागरिक उड्डयन निदेशक की तरफ से उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अविनाश कुमार अवस्थी को पत्र लिखकर लखीमपुर में सीएम चन्नी का हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत देने के लिए कहा है।

'हम इस बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे...', लखीमपुर घटना पर बोले राहुल गाँधी

प्रियंका के बाद अब अखिलेश भी हिरासत में, सपा कार्यकर्ताओं ने जलाई पुलिस की जीप

लखीमपुर पहुँचने से पहले ही हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी

Related News