लखीमपुर पहुँचने से पहले ही हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी
लखीमपुर पहुँचने से पहले ही हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी
Share:

लखीमपुर खीरी:  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए हंगामे के बाद अब सियासी पारा भी चढ़ने लगा है. इसी बीच अब खबर आई है कि सोमवार को तड़के सुबह कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया गया है. इससे पहले प्रियंका वाड्रा रविवार को देर रात लखनऊ पहुंची थीं. इसके कुछ ही देर बार प्रियंका लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गईं.

हालांकि, सोमवार को सीतापुर के हरगांव से यूपी पुलिस ने प्रियंका को हिरासत में ले लिया है. वहीं, लखीमपुर जाने के दौरान उनकी और कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं की पुलिस के साथ हाथापाई भी हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रियंका को पहले हाउस अरेस्ट भी किया गया था, किन्तु वह किसी तरह आखिरकार घर से निकलकर कुछ दूर तक पैदल चलने के बाद अपनी कार में सवार होकर लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गईं.

वहीं, खबर यह भी है कि अखिलेश यादव और जयंत चौधरी समेत कई अन्य नेता भी सोमवार की सुबह ही लखीमपुर के लिए रवाना होने वाले हैं. हालांकि, इससे पहले ही सपा मुखिया अखिलेश यादव को हाउस अरेस्ट कर लिया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा जा रहा है कि पुलिस फिलहाल अधिकतर नेताओं को तब तक लखीमपुर खीरी जाने नहीं दे रही, जब तक घटनास्थल पर हालात बेहतर नहीं हो जाते.

क्या हुआ था लखीमपुर खीरी में :-

बता दें कि लखीमपुर खीरी में जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन ने रविवार को उग्र रूप धारण कर लिया था. प्रदर्शन के दौरान आगजनी और फायरिंग में 8 लोगों की मौत हो गई और लगभग 15 लोग जख्मी हो गए थे. कृषि कानूनों के विरोध ने तब हिंसक रूप ले लिया जब अज्ञात लोगों ने किसानों पर गोलियां चलाईं. कुछ प्रदर्शनकारियों के वाहनों की चपेट में आने से गुस्साए किसानों ने तीन कारों में आग भी लगा दी.

दलित बंधु योजना के लिए जारी किए गए अतिरिक्त दिशानिर्देश

उपचुनाव के लिए पूर्व मंत्री ई. राजेंद्र होंगे हुजूराबाद से भाजपा उम्मीदवार

भाजपा का तेलंगाना सरकार के प्रति असंवेदनशील टिप्पणी करना सही नहीं: विनोद कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -