इस शादी समारोह में परिवार ने मेहमानों से मांगा किसानों से जुड़ा अनोखा गिफ्ट

पंजाब: इस समय देशभर में केवल नए कृषि कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर चर्चा हो रही है। ऐसे में किसान अपने हित की लड़ाई लड़ने के लिए आगे खड़े हैं। वहीं उनको कई नेताओं और स्टार्स का साथ भी मिल रहा है। हालाँकि सरकार अब भी अपने निर्णय पर अटल है। अब इन सबके बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जो बड़ा ही अनोखा है। जी दरअसल यह मामला पंजाब का है। यहाँ एक परिवार ने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अपील की है कि 'वे शादी में उपहार ना देकर दिल्ली और उसके आसपास प्रदर्शन कर रहे किसानों के हित में फंड जमा करें।'

जी हाँ, यह एक अनोखी पहल है जो चंडीगढ़ में की गई है। जी दरअसल चंडीगढ़ से करीब 250 किलोमीटर दूर पंजाब के मुक्तसर में शादी हुई। जहाँ परिवार के सदस्यों ने मेहमानों से अपील की है कि 'वे ज्यादा से ज्यादा पैसा डोनेट करें ताकि किसानों का भला हो सके।' आप सभी को बता दें कि उन्होंने आयोजन स्थल पर एक दान बॉक्स भी रखा और इसके बाद उन्होंने डांस फ्लोर पर जाकर मेहमानों से पैसा डोनेट करने की अपील की। वाकई में यह बहुत बेहतरीन नजारा रहा जिसे देखने वालों का दिल पसीज गया।

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि प्रदर्शन कर रहे किसानों और केंद्र के सरकार के बीच अब तक कई दौर की बातचीत हो चुकी है और आज फिर बातचीत जारी है। काफी समय से हो रहा किसानों का प्रदर्शन अब लम्बा चलने वाला है ऐसा प्रतीत हो रहा है। वैसे किसानों का कहना है कि जब तक नए कानून को वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक वे अपना संघर्ष जारी रखेंगे। आपको जानकारी होगी कि सरकार की ओर से आंदोलन कर रहे किसानों को लिखित प्रस्ताव भेज दिया गया है।

भारत का नंबर 1 यूपीआई एप्लीकेशन बना गूगल पे

एसएससी सीएचएसएल 2020 के निम्न पदों पर जारी हुए हुए आवेदन

इंटर्नशिप के दौरान अपने अंदर विकसित करने चाहिए ये गुण

Related News