Lok Sabha Elections 2019 : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कैप्टन-नवजोत शामिल

चंडीगढ़ : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. बता दें कि इस नई लिस्ट में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है. वहीं पार्टी ने स्टार प्रचारकों के मामले में पंजाब के मुकाबले हरियाणा के नेताओं को ज्यादा तवज्जो दी है. बताया जा रहा है कि हरियाणा के पांच नेता स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शुमार हैं. वहीं पंजाब के मात्र दो नेता इसमें है. 

पिछले दिनों अपने दांतों का ऑपरेशन करवाने वाले कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पिछले दिनों पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रति नरम रुख अपनाने के बाद से काफी चर्चा में थे. वे न केवल विपक्षी पार्टी बल्कि खुद अपनी ही पार्टी के नेताओं के भी निशाने पर थे.

सिद्धू पुलवामा हमले के बाद हुए एयर स्ट्राइक को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे थे, उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में भी कई बयान दिए थे. इसके बाद यही कारण था कि मोगा में राहुल गांधी की रैली में सिद्धू को कोई खास तवज्जो नहीं मिली थी. लिस्ट की बात करें तो सिद्धू को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल करके कांग्रेस ने यह संकेत दे दिए हैं कि वह सिद्धू को अमृतसर सीट से चुनाव लड़वाने में ज्यादा रुचि नहीं लेगी. सूची में पंजाब के प्रधान व गुरदासपुर के सांसद सुनील जाखड़ को जगह नहीं मिली है. जबकि हरियाणा में दो बार के सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर हुड्डा को स्टार प्रचारक बनाया गया है. 

 

लोकसभा चुनाव 2019 : देश की चौथी सबसे बड़ी पार्टी तृणमूल कांग्रेस, जानिए इसका इतिहास ?

बेटी को बुरी तरह से मारते हुए बाप बनता था वीडियो और कर देता था पत्नी को व्हाट्सऐप...

प्रियंका की इंदिरा से शक्ल मिलने पर बयान,...तो चीन में हर घर में राष्ट्रपति होता : BJP नेता

मिशन शक्ति को लेकर अखिलेश ने कहा कुछ ऐसा

Related News