प्राइवेट बिजली कंपनियों ने कांग्रेस को खिलाए करोड़ों रुपए, पंजाब AAP का आरोप

अमृतसर: पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) इकाई ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी पर तीन कंपनियों से कई करोड़ रुपये लेने का इल्जाम लगाया है. आरोप के अनुसार, पंजाब में इन तीनों कंपनियों के थर्मल पावर प्लांट्स स्थित हैं. सोमवार को चंडीगढ़ में पंजाब AAP इकाई के प्रमुख भगवंत मान ने प्रेस वार्ता करते हुए मीडिया को कुछ कागज़ात दिखाए. जिसके अनुसार, लार्सेन एंड टर्बो कंपनी ने कथित रूप से कांग्रेस पार्टी को 2004 से 2014 के बीच 18.25 करोड़ रुपये चुकाए हैं. इस कंपनी का तलवंडी साबो क्षेत्र में थर्मल पावर प्लांट स्थित है.    

भगवंत मान के दावे के अनुसार, कांग्रेस को 5 मई 2004 को 10 करोड़ रुपये, 30 मार्च 2009 को 2.25 करोड़ रुपये, एक अप्रैल 2010 को एक करोड़ रुपये और एक अप्रैल 2014 को 5 करोड़ रुपये मिले हैं. AAP के आरोप के अनुसार, वेदांता कंपनी ने भी कांग्रेस को पैसे दिए हैं, जिनका राजपुरा में थर्मल पावर प्लांट है. आप ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस कंपनी ने कांग्रेस को दो अप्रैल 2009 को पांच करोड़ रुपये और तीन मार्च 2012 को दो करोड़ रुपये दिए हैं.

भगवंत मान ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्टरलाइट इंडस्ट्रीज ने भी 27 जनवरी 2005 को कांग्रेस पार्टी को 10 करोड़ रुपये दिए थे. जिनका गोइंदवाल थर्मल पावर प्लांट है. पंजाब आप अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब सरकार, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) सरकार द्वारा बिजली खरीद के एंग्रीमेंट पर चुप रहे, और इन कंपनियों को लाभ पहुंचाया. क्योंकि उन्हें लोगों की चिंता से अधिक अपनी चिंता थी. 

पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी- बिना मास्क पहने घूमना ठीक नहीं...

कासरगोड में गांवों का नाम बदलने की कोई योजना नहीं: केरल के मुख्यमंत्री

दहेज के खिलाफ जागरूकता पैदा करेंगे केरल के राज्यपाल

 

 

Related News